Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो साल की बेटी साथ लेकर फूड डिलीवर करता है Zomato का गिग वर्कर, स्टारबक्स के मैनेजर भी हुए इंप्रेस

एक जोमैटो डिलीवरी एजेंट अपने काम और अपनी नन्ही बच्ची की जिम्मेदारी के बीच बेहतरीन संतुलन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर प्रशंसा बटोर रहा है। जोमैटो के गिग वर्कर की इस प्रेरणादायक कहानी को स्टारबक्स के स्टोर मैनेजर देवेंद्र मेहरा ने लिंक्डइन पर शेयर किया है। सोनू एक सिंगल पैरेंट हैं इसलिए वह अक्सर ऑर्डर लेने और उसे डिलीवर करने के लिए अपनी बेटी को साथ लेकर जाते हैं।

By Nimish Hemant Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 04 Sep 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
बेटी को लेकर डिलीवरी करने पहुंचा जोमैटो का एजेंट। (फोटो सौ.- Devendra Mehra/LinkedIn)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। घर चलाने के लिए कई लोग कई तरह की चुनौतियों का सामना करते हैं। पेट पालने की मजबूरी ऐसी है कि छोटे-छोटे बच्चों को भी कई बार रोज के संघर्ष से गुजरना पड़ता है। जोमैटो का एक गिग वर्कर तकरीबन हर रोज ऐसे ही संघर्ष के साथ काम करता है, जिसे नई दिल्ली के एक स्टारबक्स पर प्यारा सा तोहफा भी मिला।

बच्ची का अकेला अभिभावक है गिग वर्कर

जोमैटो का यह गिग वर्कर एकल अभिभावक है। जो अपनी दो साल की बच्ची को साथ लेकर काम पर निकलता है। उस बच्ची की मासूमियत देख स्टारबक्स के कर्मी का दिल पिघल गया, फिर उन्होंने दिल जीतने वाला काम किया है। लिंक्डइन पर स्टारबक्स के स्टोर मैनेजर देवेंद्र मेहरा ने ये कहानी साझा की है, जिसमें उन्होंने बताया कि एक जोमैटो डिलिवरी वर्कर उनके स्टोर पर आया।

"बच्ची को कहीं छोड़ भी नहीं सकता"

ये जोमैटो वर्कर एक ऑर्डर लेने के लिए आया था। उसके साथ उसकी दो साल की बच्ची भी थी। अपने घर की रोज की जरूरत पूरी करने के लिए ये जोमैटो डिलीवरी वर्कर इसी तरह अपनी बच्ची को लेकर काम करता है। देवेंद्र मेहरा की पोस्ट के मुताबिक, ये डिलिवरी वर्कर एकल अभिभावक है, इसलिए बच्ची को कहीं छोड़ भी नहीं सकता। इसके काम करने की प्रतिबद्धता से स्टार बक्स के दूसरे कर्मी काफी प्रभावित हुए।

स्टारबक्स ने दिया प्यारा सा तोहफा 

बच्ची को उसके साथ देखकर स्टारबक्स ने उसे बेबीचिनो दूध दिया, जिसे देखकर बच्ची काफी खुश हो गई। स्टारबक्स के इस दिल छूने वाले प्रयास की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। एक यूजर ने लिखा कि, "इस तरह भलाई का सफर जारी रहना चाहिए।"

एक यूजर ने लिखा कि, "अब ये जोमैटो एंप्लाई दिखे तो उसकी जानकारी लेकर उसके लिए धन जुटाया जा सकता है।" एक अन्य यूजर ने लिखा कि, "वो एक प्यारा पिता और काम के प्रति प्रतिबद्ध कर्मी है।"