Move to Jagran APP

नीरज बवाना गिरोह के तीन शॉर्प शूटर दबोचे गए

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात नीरज बवाना गिरोह के तीन बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 30 Aug 2018 09:38 PM (IST)
Hero Image
नीरज बवाना गिरोह के तीन शॉर्प शूटर दबोचे गए

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कुख्यात नीरज बवाना गिरोह के तीन बदमाशों को सेक्टर 14 द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास से दबोचा है। उनकी पहचान जहांगीरपुरी निवासी वासु शर्मा उर्फ बंटी, योगेश व म¨हद्रापार्क निवासी सरवजीत उर्फ संजू के रूप में हुई है। तीनो शॉर्प शूटर हैं। उनके पास से म¨हद्रा पार्क इलाके से लूटी गई स्विफ्ट कार, अमेरिका निर्मित दो पिस्टल, कट्टा व छह कारतूस मिले हैं। वासु कुछ महीने पहले पैरोल पर बाहर आया था और उसके बाद फरार हो गया था। वह बहन की शादी के पैसे जुटाने के लिए दिल्ली में बड़ी लूट करने की फिराक में था।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर एके सिंगला ने बताया कि वासु शर्मा जहांगीरपुरी का घोषित अपराधी है। छह साल से वह तिहाड़ जेल में बंद था। उसके खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। वर्ष 2015 में नीरज बवाना से संपर्क होने पर वह उसके गिरोह में शामिल हो गया था। उसने साथियों के साथ मिलकर विरोधी गिरोह के दो बदमाशों अनिल गुर्जर व ईश्वर की हत्या कर दी थी। अनिल आदर्श नगर और ईश्वर ख्याला का घोषित बदमाश था। दोनों के खिलाफ 25 से ज्यादा मामले दर्ज थे। बीते सात जून को वासु दस दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आया था और इसके बाद फरार हो गया था। बहन की शादी के पैसे जुटाने के लिए वह बड़ी लूट की फिराक में था। हाल ही में उसने सरवजीत व अन्य बदमाशों के साथ मिलकर म¨हद्रापार्क इलाके में एक कारोबारी पर गोली चलाकर स्विफ्ट कार लूट ली थी। सरवजीत के खिलाफ भी आदर्श नगर थाने में कई मामले दर्ज हैं। 2014 में उसने साथी के साथ सिपाही की सरकारी पिस्टल लूट ली थी। योगेश को बुराड़ी में वर्ष 2012 में हुई लूट के मामले में सजा सुनाई गई थी। वह 14 अगस्त को जेल से बाहर आया था। 26 अगस्त को क्राइम ब्रांच के सिपाही परमजीत सिंह को सूचना मिली थी कि तीन कुख्यात बदमाश लूट की कार से सेक्टर 14, द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास आने वाले हैं। डीसीपी भीष्म सिंह एसीपी आदित्य गौतम, इंस्पेक्टर रिछपाल सिंह की टीम ने तीनों को वहां से दबोच लिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।