Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

निक्की हत्याकांड में नया ट्विस्ट, 2020 में ही शादी कर चुका था साहिल, नए सिरे से जांच कर सकती है दिल्ली पुलिस

Nikki Yadav Murder Case निक्की यादव व साहिल 2020 में ही शादी के बंधन में बंध चुके थे। साहिल शादी में न ले जाने के लिए निक्की को राजी नहीं करा सका इसलिए उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस अब इस मामले को नए सिरे जांच करना चाहती है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 07 Mar 2023 08:21 AM (IST)
Hero Image
निक्की हत्याकांड में नया ट्विस्ट, 2020 में ही शादी कर चुका था साहिल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। निक्की हत्याकांड ने नया मोड़ ले लिया है। द्वारका की जिला अदालत में हत्याकांड की सुनवाई के दौरान पुलिस ने दावा किया है कि निक्की यादव व साहिल गहलोत 2020 में ही शादी के बंधन में बंध चुके थे। साहिल शादी में न ले जाने के लिए निक्की को राजी नहीं करा सका इसलिए उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस अब इस मामले को नए सिरे जांच करना चाहती है। इसलिए अदालत से न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने के लिए अर्जी लगाई थी।

सुनवाई के दौरान दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली द्वारका स्थित महानगर दंडाधिकारी समीक्षा गुप्ता की अदालत ने निक्की यादव हत्याकांड के आरोपित साहिल गहलोत और अन्य पांच आरोपितों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। इसके पहले साहिल गहलोत व अन्य पांच आरोपित 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे।

उल्लेखनीय है कि निक्की हत्याकांड में आरोपित साहिल गहलोत की 14 फरवरी को गिरफ्तारी हुई थी। इसके तीन दिन बाद उसके पिता विरेंद्र सिंह, उसके भाई नवीन और आशीष के साथ उसके दोस्त अमर और लोकेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। शुरुआत में साहिल गहलोत ने पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि निक्की उससे शादी का दबाव बना रही थी इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी थी। इसलिए पुलिस भी शुरूआत में इसी एंगल से जांच कर रही थी।

जेल में मनेगी साहिल व अन्य आरोपितों की होली

पश्चिमी दिल्ली के द्वारका स्थित महानगर दंडाधिकारी समीक्षा गुप्ता की अदालत ने निक्की यादव हत्याकांड के आरोपित साहिल गहलोत और अन्य पांच आरोपितों की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। सभी आरोपित अब 20 मार्च तक जेल में रहेंगे। इसके पहले साहिल व अन्य पांच आरोपित 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे।

Nikki Yadav Murder Case: साहिल के पास था निक्की का शव ठिकाने लगाने का प्लान, दिल्ली पुलिस को नहीं लगती भनक