Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nikki Yadav Case: सबूतों की जांच के लिए साहिल को मंदिर ले गई पुलिस, आरोपी ने निक्की के साथ इसी जगह की थी शादी

पुलिस रविवार को निक्की की हत्या के आरोपी साहिल को सबूतों की जांच के लिए उसी ग्रेटर नोएडा के आर्य समाज मंदिर ले गई जहां दोनों ने 2020 में शादी रचाई थी। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी के बाद साक्ष्य जुटा शुरू कर दिया है।

By AgencyEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 20 Feb 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
सबूतों की जांच के लिए साहिल को ग्रेटर नोएडा के मंदिर ले गई पुलिस।

नई दिल्ली, पीटीआई। Nikki Murder Case: निक्की यादव हत्याकांड मामले में पिता-पुत्र वीरेंद्र गहलोत व साहिल गहलोत समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद क्राइम ब्रांच अब इस मामले से संबंधित मौखिक, इलेक्ट्रानिक व वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने में जुट गई है। अब सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी से पता चला है कि पुलिस रविवार को आरोपी साहिल को ग्रेटर नोएडा के आर्य समाज मंदिर ले गई थी, जहां उन्होंने शादी की थी।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मंदिर के पुजारी और शादी के वक्त मौजूद गवाहों के बयान दर्ज कर लिए हैं। पुलिस ने मामले के सिलसिले में अब तक गहलोत, उनके पिता और चार अन्य 2 चचेरे भाई और दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने यादव से छुटकारा पाने की योजना बनाई थी ताकि साहिल गहलोत परिवार की पसंद की महिला से दूसरी शादी कर सकें।

पुलिस ने दर्ज किया निक्की की बहन का बयान

वहीं, पुलिस ने शनिवार को निक्की यादव की छोटी बहन का बयान दर्ज किया। निक्की की बहन ने अपने बयान में निक्की और साहिल की शादी की बात की जानकारी होने से इनकार किया। उसने पुलिस को बताया कि वह जानती थी कि वह दोनों काफी अच्छे दोस्त थे।

ऐसे हुई साहिल के परिवार को शादी की जानकारी

साहिल गहलोत ने निक्की से 2020 में एक आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। इस जोड़े ने अपने-अपने परिवारों को अपनी शादी के बारे में सूचित नहीं किया था। हालांकि, जब गहलोत के माता-पिता ने उसकी शादी के लिए लड़की की तलाश शुरू कर दी और उस पर शादी में दिलचस्पी लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिया, तो उसने आखिरकार अपने परिवार को बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है।" जब गहलोत के परिवार को यादव से उनकी शादी के बारे में पता चला, तो उन्होंने बिना बताए उनकी पसंद की लड़की से शादी करने पर नाराजगी जताई।

वहीं, निक्की यादव के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उन्हें उसके रिश्ते या गहलोत के साथ उसकी शादी के बारे में पता नहीं था। आरोपी ने कथित तौर पर निक्की की हत्या कर दी, उसके शरीर को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में अपने ढाबे के एक रेफ्रिजरेटर के अंदर रख दिया और दूसरी महिला से शादी करने चले गए। घटना का खुलासा अपराध के चार दिन बाद 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन हुआ।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में ओवैसी के बंगले के बाहर PCR वैन तैनात, साक्ष्य जुटा रही पुलिस; बदमाशों ने किया था पथराव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें