Move to Jagran APP

दिल्ली में अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरफ्तार, भारी संख्या में पिस्टल और कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम राजू (25 वर्ष) बताया जा रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Thu, 28 Nov 2019 06:55 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरफ्तार, भारी संख्या में पिस्टल और कारतूस बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मध्य प्रदेश के हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान राजू देशी के रूप में हुई है। वह गत तीन वर्ष से दिल्ली-एनसीआर में हथियारों की आपूर्ति करता था। उसके पास से 20 पिस्टल और 100 कारतूस बरामद हुए हैं। स्पेशल सेल की टीम तस्कर से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने में जुटी है।

दिल्ली-एनसीआर में अपराध की वारदात में हथियारों का जमकर प्रयोग हो रहा है। स्थानीय बदमाश व गैंगस्टर हथियार के बल पर हत्या, रंगदारी व अन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में हथियार की तस्करी को लेकर पुलिस सख्त है। सूचना मिलते ही तस्करों को दबोचा जा रहा है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि 26 नवंबर को एक हथियार तस्कर मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से हथियार की खेप लेकर दिल्ली आने वाला है। वह उनकी आपूर्ति अक्षरधाम मंदिर के समीप करने वाला है। इस पर इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और राजेश कुमार की टीम ने हथियार तस्कर राजू देशी के धरदबोचा। तलाशी लेने पर उसके पास से 0.32 बोर की 20 पिस्टल और 100 कारतूस बरामद हुए।

पूछताछ में उसने बताया कि वह बुरहानपुर में हथियार बनाने वालों से छह से नौ हजार में पिस्टल खरीदता था और उसे 15 से 20 हजार रुपये में यहां लाकर बेच देता था। वहीं 150 और 175 का कारतूस वह बदमाशों को 250 से 300 रुपये में उपलब्ध कराता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजू देशी का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था, लेकिन बाद में उसका परिवार मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में बस गया। वहां उसकी मुलाकात हथियार तस्कर से हुई थी जिसके कहने पर वह हथियारों की तस्करी करने लगा था।

ये भी पढ़ेंः DTC के बेड़े में शामिल हुईं 100 नई क्लस्टर बसें, सीएम केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी

दिल्ली में अब महिला कांस्टेबल करेंगी पैट्रोलिंग, उत्तर-पूर्व जिले में बनाई गई स्पेशल टीम

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।