Move to Jagran APP

पीजी के लिए पहली बार ओपन डेज, छात्रों में दिखा उत्साह

जासं, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को परास्नातक (पीजी), एमफिल-पीएचडी में दाखि

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 09:52 PM (IST)
Hero Image
पीजी के लिए पहली बार ओपन डेज, छात्रों में दिखा उत्साह

जासं, नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शुक्रवार को परास्नातक (पीजी), एमफिल-पीएचडी में दाखिले के लिए आवेदन संबंधी सवालों के जवाब देने के लिए पहली बार ओपन डेज आयोजित किया। इसको लेकर छात्रों और अभिभावकों का उत्साह देखने लायक रहा।

डीयू के नार्थ कैंपस स्थित आ‌र्ट्स फैकल्टी के सभागार में आयोजित दो दिवसीय पीजी ओपन डेज के पहले दिन शुक्रवार को 200 से अधिक छात्र और अभिभावक पहुंचे। इस दौरान छात्रों और अभिभावकों के सवालों के जवाब डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. जीएस टूटेजा, डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. अमृता बजाज और दाखिला समिति के ओएसडी डॉ. आशुतोष भारद्वाज ने दिए। इस दौरान छात्रों और अभिभावकों ने प्रवेश परीक्षा में आने वाले पाठ्यक्रम, एमफिल-पीएचडी की सीटें तथा कटऑफ की जानकारी हासिल की।

ओपन डेज में शामिल होने के लिए हरियाणा के सोनीपत से आई सोनाली ने पूछा कि क्या वह दो पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन कर सकती है? इसके जवाब में दाखिला विशेषज्ञों ने कहा कि वह आवेदन कई विषय के लिए आवेदन कर सकती हैं, लेकिन दाखिला एक ही विषय में मिलेगा। वहीं, फरीदाबाद से आए सुकेश ने पूछा कि स्नातक में प्राप्त सीजीपीए को फीसद में कैसे बदला जा सकता है? इसपर दाखिला विशेषज्ञों ने बताया कि उन्हें सीजीपीए को फीसद में बदलने की जरूरत नहीं है। यह काम डीयू स्वयं कर लेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।