Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए कोहरा व ठंड को लेकर IMD का ताजा पूर्वानुमान

Delhi Weather Forecast Update मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार से घना कोहरा पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने 20 फरवरी तक सुबह और शाम तक कोहरा पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है। दिन में ठंड से राहत रहेगी।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 14 Feb 2022 09:42 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में कोहरे और ठंड को लेकर पढ़िए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से दिन में धूप निकलने की वजह से लाखों लोगों को ठंड से राहत मिली है। सोमवार को भी दिन में आकाश साफ रहा और धूप निकली। मौसम विभाग की मानें तो सुबह और शाम को जिस तरह से ठंड पड़ रही है अगले छह दिनों तक यह बरकरार रहेगी। हालांकि सुबह के वक्त कोहरा पड़ेगा। मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मंगलवार से गुरुवार तक सुबह और रात में घना कोहरा पड़ सकता है। जबकि शुक्रवार को मौसम में बदलाव होगा। आकाश में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।अगले दिन यानी शनिवार को आकाश साफ रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 15 फरवरी से 20 फरवरी तक सुबह और शाम कोहरा पड़ेगा। इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं, 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम तापमान रहेगा।

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को निकली धूप

दिल्ली, नोएडा,ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में सोमवार को आकाश साफ रहा। दिन में धूप निकलने से ठंड से लोगों को राहत है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 8.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 87 फीसदी रही। अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को पिछले कुछ दिनों से गलन वाली सर्दी से राहत मिली है। दिन में गर्मी का भी आभास हो रहा है। सुबह और रात में ठंड का असर बरकरार है। रात में लोगों को अभी भी रजाई-कंबल इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः Jamia Reopen: दो मार्च से चरणबद्ध तरीके से खुलेगा जामिया, परिसर में दाखिले के लिए RT- PCR रिपोर्ट जरूरी