Move to Jagran APP

लूट की वारदात को अंजाम देकर चले जाते थे साईं बाबा की शरण में, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

आरोपितों के पास से लूटे गए रुपयों में से चार लाख चार हजार रुपये, एक स्कूटी व दो मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 25 Mar 2018 10:53 AM (IST)
Hero Image
लूट की वारदात को अंजाम देकर चले जाते थे साईं बाबा की शरण में, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

नई दिल्ली (जेएनएन)। गोविंदपुरी थाना पुलिस ने कलेक्शन एजेंट से हुई 12 लाख की लूट की वारदात में आरोपितों को रेलवे पुलिस की मदद से शिरडी से गिरफ्तार किया है। लूटपाट की योजना बनाने वाला अजय साईं बाबा के दर्शन करने के लिए शिरडी गया था।

आरोपितों के पास से लूटे गए रुपयों में से चार लाख चार हजार रुपये, एक स्कूटी व दो मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं। आरोपितों की पहचान गैंग का लीडर अजय ठाकुर उर्फ हरविंदर (35), सुनील (27), फिरोज (21), मनीष (22), वासुदेव घोष (55), अजीत कुमार (39) के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार बीती 15 मार्च को बाइक से जा रहे डीएलएफ कंपनी में कलेक्शन एजेंट को आरोपित सुनील ने बाइक से धक्का दे दिया। इसके बाद 12 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गया। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में सुनील बैग लेकर भागता हुआ नजर आया। पुलिस ने उसे ओखला से दबोच लिया।

उसने बताया कि लूटपाट की योजना बनाने वाला अजय ठाकुर है, जो वासुदेव के साथ शिरडी साईं बाबा के दर्शन के लिए गया हुआ है। दिल्ली पुलिस ने रेलवे पुलिस की मदद से दोनों को शिरडी से दबोच लिया। मुख्य आरोपित अजय पहले एक गैस एजेंसी में सिलेंडर बांटने का काम करता था।

उसने एजेंसी से दो लाख रुपये भी उधार लिए थे। इसे चुकाने के लिए उसने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि इन लोगों ने 13 व 14 मार्च को भी लूट की कोशिश की थी, लेकिन वह नाकाम हो गए थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।