Move to Jagran APP

दिल्ली में विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के साथ लूट, कार का शीशा तोड़कर बदमाश उड़ा ले गए कीमती सामान

विदेश मंत्रालय में काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ लूट की घटना सामने आई है। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी से उनके आधिकारिक लैपटॉप पासपोर्ट और अन्य कीमती सामान लूट लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariPublished: Tue, 28 Mar 2023 02:47 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 02:47 PM (IST)
दिल्ली में विदेश मंत्रालय के अधिकारी के साथ लूट

नई दिल्ली, पीटीआई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम से लेकर खास तक, कोई भी सुरक्षित नहीं है। विदेश मंत्रालय में काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ लूट की घटना सामने आई है। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी से उनके आधिकारिक लैपटॉप, पासपोर्ट और अन्य कीमती सामान लूट लिया गया।

कार का शीशा तोड़कर हुई वारदात

अधिकारी के साथ लूट की घटना उस समय हुई, जब दक्षिणी दिल्ली में अरबिंदो मार्ग पर बेहोश पड़े एक व्यक्ति की मदद करने की कोशिश की। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि अज्ञात लोगों ने उसकी कार की खिड़की का शीशा तोड़ दिया और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है।

वहीं पुलिस को विदेश मंत्रालय के अधिकारी के साथ लूट की इस घटना के पीछे कुख्यात 'ठक ठक' गिरोह का हाथ होने का शक है। पुलिस ने कहा कि घटना सोमवार शाम को हुई जब विदेश मंत्रालय (एमईए) में तैनात उप सचिव (कानूनी अधिकारी) कार्यालय से ग्रेटर कैलाश में घर लौट रहे थे।

बेहोश व्यक्ति की मदद के लिए रुका था अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि कोटला मुबारकपुर थाने में शाम साढ़े छह बजे चोरी के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई। पुलिस कर्मचारी एम्स गेट नंबर 2, रिंग रोड के सामने मौके पर पहुंचे, तो पीड़ित ने कहा कि उसने देखा कि साउथ एक्सटेंशन की ओर अरबिंदो मार्ग (आईएनए मार्केट) पर एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है।

लैपटॉप, मोबाइल और नकदी की लूट

इसके बाद पीड़ित ने अपनी कार खड़ी की और मदद के लिए पीसीआर को फोन किया। बाद में पीसीआर वैन उस व्यक्ति को ले गई। जब पीड़ित अपनी कार में वापस लौटा, तो वह कार की खिड़की का शीशा टूटा हुआ देखकर चकित रह गया और उसका आधिकारिक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन और उसका राजनयिक पासपोर्ट, आधिकारिक आईडी, बैंक कार्ड, 20 यूरो और 7,000 रुपये नकद सहित सामान गायब थे। 

उसकी शिकायत पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 379 (चोरी) और 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस आरोपियों की पहचान करने और घटना के दिन हुई घटनाओं के क्रम का पता लगाने के लिए अपराध स्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी देख रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.