Move to Jagran APP

जाफराबाद में पुस्तकालय बनाने की मांग

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद क्षेत्र में पुस्तकालय बनाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को स्थानीय आरडब्ल्यूए के सदस्य सीलमपुर विधायक इशराक खान से मिले। साथ ही क्षेत्र की दूसरी समस्याओं से भी अवगत करवाया। आरडब्ल्यूए महासचिव डॉ. फहीम बेग ने विधायक से कहा कि जाफराबाद और चौहान बांगर मुस्लिम आबादी वाला क्षेत्र है। यहां बड़ी संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी भी कर रहे है, लेकिन अनुकूल व्यवस्था व उचित स्थान न होने के कारण उन्हें दूसरे स्थानों पर जाना पड़ता है, जिससे समय और धन खर्च होता है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 03 Jan 2019 08:52 PM (IST)
Hero Image
जाफराबाद में पुस्तकालय बनाने की मांग
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद क्षेत्र में पुस्तकालय बनाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को स्थानीय आरडब्ल्यूए के सदस्य सीलमपुर विधायक इशराक खान से मिले। साथ ही क्षेत्र की दूसरी समस्याओं से भी अवगत करवाया। आरडब्ल्यूए महासचिव डॉ. फहीम बेग ने विधायक से कहा कि जाफराबाद और चौहान बांगर मुस्लिम आबादी वाला क्षेत्र है। यहां बड़ी संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी भी कर रहे है, लेकिन अनुकूल व्यवस्था व उचित स्थान न होने के कारण उन्हें दूसरे स्थानों पर जाना पड़ता है, जिससे समय और धन खर्च होता है।

क्षेत्र की बेटियों को तो काफी समस्या होती है। इसलिए इन बच्चों की सुविधा के लिए आरडब्ल्यूए ने मदरसा बाबुल-उलूम के अध्यक्ष दाऊद अमीनी से उनके परिसर में एक पुस्तकालय बनाने के लिए उनकी सहमति ले ली है। दिल्ली सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही है, ऐसे में दिल्ली सरकार मदरसे के परिसर में पुस्तकालय का निर्माण का करवाए।

विधायक इशराक खान ने कहा कि पुस्तकालय और अन्य समस्याओं का जल्द हल निकाला जाएगा। हम आने वाले समय में पुस्तकालय निर्माण की घोषणा करेंगे और बाकी कार्यो में सहायता व सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने क्षेत्र से शराब का ठेका हटवाने का प्रण लिया था। नशे के खिलाफ अभियान चलाया और नतीजा यह हुआ कि सरकार ने जनता के कहने पर ठेके को सील कर दिया।

इस मौके पर आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सादिक अली, मोहम्मद मेहरबान, इरफान मंसूरी, हाजी वसीम सैफी, लियाकत इदरीसी, मो. आसिफ, डॉ. खुर्शीद आलम, शरीफ कुरैशी, सुहैल, मोहम्मद आमिर, जोहरान जिलानी, सुहेल मालिक, सैय्यद फैज मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।