Move to Jagran APP

..ताकि लोग सुरक्षित माहौल में मना सकेंनए साल का जश्न

लोग नये साल के आगमन के जश्न को सुरक्षित माहौल में मना सके, इसके लिए पुलिस पूरी तरह से चौकसी बरत रही है। पुलिस इलाके में सोमवार को जहां वाहनों की जांच करती दिखी तो मॉल, रेस्तरां, पार्कों, मंदिरों आदि जगहों की सुरक्षा व्यवस्था की भी जायजा लेती रही। सड़कों पर जाम नहीं लगे, इसके लिए यातायात पुलिस भी सुबह से ही बाहरी ¨रग रोड सहित कई प्रमुख मार्गों पर कवायद में लगी रही। यातायात पुलिस की ओर से बाहरी ¨रग रोड पर बादली के पास सड़क पर रेहड़ी पटरी के अतिक्रमण को भी हटाया गया।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 31 Dec 2018 11:05 PM (IST)
Hero Image
..ताकि लोग सुरक्षित माहौल में मना सकेंनए साल का जश्न

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

नए साल के जश्न को लोग सुरक्षित माहौल में मनाएं, इसके लिए पुलिस पूरी तरह से चौकसी बरत रही है। पुलिस सोमवार को जहां वाहनों की जांच करती दिखी, वहीं मॉल, रेस्तरां, पार्को व मंदिरों आदि जगहों की सुरक्षा व्यवस्था की भी जायजा लेती रही। सड़कों पर जाम न लगे, इसके लिए यातायात पुलिस भी सुबह से ही बाहरी ¨रग रोड सहित कई प्रमुख मार्गो पर कवायद में लगी रही। यातायात पुलिस की ओर से बाहरी ¨रग रोड पर बादली के पास सड़क पर रेहड़ी-पटरी के अतिक्रमण को भी हटाया गया।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार नए साल के आगमन को लेकर इलाके में जश्न के माहौल को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। खासकर, रोहिणी, शालीमार बाग व पीतमपुरा जैसे पॉश इलाकों में विशेष सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इन जगहों पर कई बड़े-बड़े मॉल, पीवीआर, रेस्तरां व बड़े पार्क आदि हैं, जहां एक जनवरी को बड़ी संख्या में लोग मनोरंजन के लिए जुटेंगे। ऐसे में इन जगहों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और एसएचओ स्तर के पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं। इन इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा डीसीपी स्तर के अधिकारी लगातार ले रहे हैं। उनकी यह कवायद एकजनवरी की रात तक चलेगी। नरेला के ¨सघु बॉर्डर पर पुलिस लगातार वाहनों की जांच कर रही है।

कमांडो की हुई तैनाती

सुरक्षा को लेकर हर थाना क्षेत्र में कम से कम दो कमांडो की भी तैनाती की गई है। कमांडो की ड्यूटी प्रमुख पिकेटों पर लगाई गई है। खासकर, वाहन चे¨कग के क्रम में उन्हें खास तौर से सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। इलाके में पुलिस पैदल मार्च भी कर रही हैं। यह प्रक्रिया एक जनवरी की देर शाम तक चलेगी। रोहिणी व उत्तर पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त ने थाने के एसएचओ को अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार गश्त करते रहने का निर्देश दिया है। गश्त के दौरान एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी भी रहेंगे। थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को पिकेट, रेस्तरां व मॉल आदि के आसपास ड्यूटी पर तैनात रहने को कहा गया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को जापानी पार्क, प्रमुख बाजारों व मंदिरों का भी जायजा लिया और प्रबंधकों को प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर व बैरिके¨डग आदि करने को कहा है, ताकि भगदड़ की स्थिति पैदा न हो सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।