Move to Jagran APP

शांति वन के समीप युवती की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : मध्य जिला के शांति वन के समीप पत्थर से सिर कुचलकर युवती की हत्या क

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 11:37 PM (IST)
Hero Image
शांति वन के समीप युवती की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : मध्य जिला के शांति वन के समीप पत्थर से सिर कुचलकर युवती की हत्या के मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में राहुल कुमार उर्फ सलमान और बंटी उर्फ कन्हैया को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों से अवैध संबंध के शक में युवती के पुरुष मित्र राहुल ने बंटी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पहचान छुपाने के लिए दोनों ने पत्थर से युवती का सिर कुचल दिया था। हालांकि, पुलिस ने युवती के शरीर पर उनके पुरुष मित्र के नाम पर मिले टैटू के आधार पर दोनों को दबोच लिया। आरोपित चांदनी चौक इलाके में फुटपाथ पर रहते हैं और मजदूरी सहित छोटा-मोटा काम करते हैं।

मध्य जिला के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि गत 14 मई की सुबह शाति वन के सामने स्थित घटा मस्जिद के पार्क में 25 वर्षीय युवती का शव नग्न अवस्था में मिला था। घटनास्थल के पास शराब की बोतल और शर्ट के बटन इत्यादि मिले थे। दरियागंज थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। युवती के हाथ पर दो नाम लिखे टैटू थे। अंग्रेजी में राहुल कुमार जबकि दूसरा नाम हिंदी में सोनी लिखा हुआ था।

एसीपी दरियागंज गीतांजली खंडेलवाल और एसएचओ मंगेश गेदम की टीम ने टैटू के आधार पर युवती की पहचान की तो पता चला कि वह इलाके में फुटपाथ पर रहती थी। उनका नाम सोनी उर्फ सोनिया था और चांदनी चौक इलाके में घूमती रहती थी। उधर, हत्या के आरोपितों की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने के अलावा करीब साढ़े चार हजार लोगों से पूछताछ की गई, जिसके बाद जानकारी मिली कि कुछ समय से उनका पुरुष मित्र राहुल भी गायब है। इसके बाद पुलिस की टीम ने चांदनी चौक इलाके से राहुल कुमार को दबोचा लिया। बाद में उसके दोस्त बंटी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि राहुल और सोनिया की दोस्ती थी। दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी थे। एक दिन राहुल के दोस्त ने उसे कहा था कि सोनिया के कई लोगों से अवैध संबंध हैं और वह उसे बेवकूफ बना रही है, जिसके बाद दोनों ने मिलकर युवती की हत्या की साजिश रची थी। राहुल ने सोनिया को मिलने के लिए 13 मई को पार्क में बुलाया। वहां आने पर शराब के नशे में धुत दोनों आरोपितों ने पत्थर से सिर कुचल युवती की हत्या कर दी। दोनों ने बताया कि 11 मई को भी उन्होंने सोनिया की हत्या की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।