Move to Jagran APP

संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने किया कामकाज ठप

- बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने किया था डॉक्टरों पर हमला जागरण संवाददाता, बाहरी ि

By JagranEdited By: Updated: Tue, 29 May 2018 10:23 PM (IST)
Hero Image
संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टरों ने किया कामकाज ठप

- बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने किया था डॉक्टरों पर हमला जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : आठ माह की बच्ची की मौत बाद नाराज परिजनों की ओर से डॉक्टरों पर हमला किए जाने के विरोध में मंगोलपुरी के संजय गांधी अस्पताल में सभी चिकित्सीय सेवाएं ठप हो गई हैं। इस घटना में पुलिस ने डॉक्टरों के बयान पर बच्ची के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लेकिन, अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो मंगलवार से अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान कर दिया। जिसके चलते ओपीडी, आपातकालीन समेत सभी सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई। हड़ताली डॉक्टरों की मांग है कि जब तक उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होंगे और आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर लेती है, तब तक वह कोई काम नहीं करेंगे। ऐसे में अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे बड़ी संख्या में मरीजों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार को आठ माह की बच्ची की मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया था कि डॉक्टर के गलत इंजेक्शन लगाने के चलते बच्ची की मौत हो गई थी। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी और पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराया। संजय गांधी अस्पताल के एमएस डॉ. पीएस नैय्यर के मुताबिक परिजनों की शिकायत के आधार पर इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को डीएमएस ऑफिस में यह टीम जांच कर रही थी कि बच्ची के परिजन डीएमएस ऑफिस में दाखिल हो गए और डॉक्टरों पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। बताया जाता है कि हमले में एक डॉक्टर को गंभीर चोटें लगी हैं। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया और डॉक्टरों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया था। अब डॉक्टरों का कहना है कि 24 घंटे के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है। ऐसे में उन्हें अपनी सुरक्षा की ¨चता है। जिसके कारण हड़ताल पर हैं।

मृतक बच्ची के परिजनों का कहना है कि अस्पताल की ओर से अभी तक बच्ची के इलाज की पर्ची नहीं दी गई है। अस्पताल प्रशासन डॉक्टर को बचाने की कोशिश कर रहा है। डॉक्टरों ने ही उनके साथ गलत व्यवहार किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।