Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: फर्जी मतदाता पहचान पत्र का आरोप बेबुनियाद, कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन ने कहा मैं जेल जाने से नहीं डरता

भाजपा और आम आदमी पार्टी मेरे प्रभाव से परेशान हैं और इसलिए ऐसे आरोप मुझ पर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वो विधायक थे उस समय मेरे 5-7 रिश्तेदार और जानकार मेरे यहां रहते थे जो मेरे घर पर रोजाना आने वाले 100-200 लोगों को चाय-नाश्ता करवाते थे।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Updated: Thu, 04 Aug 2022 10:18 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: पहले भी मेरे खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने की कई षडयंत्रकारी एफ.आई.आर दर्ज हो चुकी हैं।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। सुलतान पुर माजरा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक जयकिशन ने अपने निवास पर फर्जी मतदाता पहचान पत्र बनवाने के आरोपों को बेबुनियाद बताया है और खुद को निर्दोष करार दिया है। उन्होंने कहा कि दस वर्ष पूर्व एक भाजपा कार्यकर्ता ने मेरे खिलाफ शिकायत की थी कि मेरे घर पर फर्जी वोटर कार्ड बने हैं, उसकी अब मृत्यु हो चुकी है।

बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में जयकिशन ने कहा कि वे अपनी पत्नी के साथ 1993 से 2015 तक पाँच बार विधायक रहे हैं। भाजपा और आम आदमी पार्टी मेरे प्रभाव से परेशान हैं और इसलिए ऐसे आरोप मुझ पर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब वो विधायक थे उस समय मेरे 5-7 रिश्तेदार और जानकार मेरे यहां रहते थे जो मेरे घर पर रोजाना आने वाले 100-200 लोगों को चाय-नाश्ता करवाते थे।

उनकी फोटो कॉपी चैक करते थे। मैं और मेरी पत्नी ये काम नहीं कर सकते थे, मेरे बच्चे छोटे थे। वो जब यहां रहते थे तो उन्होंने अपने वोटर कार्ड बनवा लिए थे। इसके लिए मैंने कभी किसी अधिकारी पर कोई दबाव नहीं डाला है। इस बारे में आप उस समय के अधिकारियों से पूछ सकते हैं।

जब वो चले गए तो उन्होंने अपने वोटर कार्ड भी बदलवा लिए थे। क्या 5-7 वोटर कार्ड से मैं पांच बार विधायक बन जाऊंगा। उन्होंने कहा कि आप और भाजपा मुझे दबाना चाहती हैं, और मेरे प्रभाव को कमजोर करना चाहती हैं।

पहले भी मेरे खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने की कई षडयंत्रकारी एफ.आई.आर दर्ज हो चुकी हैं। मैं आप पार्टी और भाजपा नेताओं की तरह अपराधी प्रवृत्ति का नहीं हूं। मैं जनता और कांग्रेस पार्टी का वफादार सिपाही रहा हूं और रहूंगा। मैं जेल में रहने से नहीं डरता हूं। पहले भी कई बार जेल गया हूं, मैं सच के साथ था, हूँ और रहूंगा।