Move to Jagran APP

दोपहर में ही कनॉट प्लेस में वाहनों की लगी कतारें

फोटो संख्या-31 डेल 111 -शाम को जाम के हालात जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : नए साल का कना

By JagranEdited By: Updated: Mon, 31 Dec 2018 08:56 PM (IST)
Hero Image
दोपहर में ही कनॉट प्लेस में वाहनों की लगी कतारें

फोटो संख्या-31 डेल 111

-शाम को जाम के हालात

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

नए साल का कनॉट प्लेस में जश्न मनाने का अपना ही मजा है। यही कारण है कि इस दिन दिल्ली के लोग व पर्यटक भारी संख्या में वहां एकत्र होते हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए सोमवार की सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग कनॉट प्लेस पहुंचने लगे थे। जिसके कारण दोपहर में ही वहां पार्किग फुल हो चुकी थी। वहीं, शाम होते-होते इनर और आउटर सर्किल पर वाहनों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। जिससे वहां जाम की स्थिति बन गई।

उधर, राजौरी गार्डन, साकेत, साउथ एक्स, मॉडल टाउन, द्वारका और कमला नगर इलाके में भी बाजार, पब, रेस्टोरेंट व होटलों के बाहर काफी संख्या में वाहनों के पहुंचने से जाम की स्थिति बन गई। हालांकि यातायात पुलिस ने पहले से हीं सारी व्यवस्था कर रखी थी। काफी संख्या में यातायात व पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। वाहनों की भीड़भाड़ के मद्देनजर यातायात पुलिस ने रात आठ बजे कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया। वहीं, अन्य स्थानों पर पुलिस खासी एहतियात बरत रही थी। मुख्य मार्केट स्थल पर ज्यादा संख्या में वाहन पहुचने का असर उस ओर जाने वाली सड़कों पर भी पड़ा। बड़ी संख्या में पैदल यात्री भी वहां पहुंच रहे थे। जिसके कारण मंडी हाउस, गोल मार्केट, आर.के.आश्रम, डीडीयू मार्ग, बंगला साहिब रोड और फिरोजशाह रोड पर वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे थे। भीड़ बढ़ने पर इंडिया गेट पर रहेगा यातायात प्रतिबिंधित

नए वर्ष पर इंडिया गेट और चिड़िया घर पर लोगों की आवाजाही के चलते वहां जाने वाली और आस-पास की सड़कों पर जाम की स्थिति बन सकती है। इस स्थिति में उन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित होगी। यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहनों की संख्या बढ़ने पर सी-हैक्सागन से इंडिया गेट की तरफ जाने वाले यातायात पर रोक रहेगी। इसलिए परेशानी से बचने के लिए लोग भैरो रोड, मथुरा रोड पर निजामुद्दीन से प्रगति मैदान की ओर जाने से बचें। इंडिया गेट पर भीड़ बढ़ने पर वाहनों को सुनहरी मस्जिद, जनपथ, राजपथ, रफी मार्ग, विंडसर प्लेस, राजेंद्र प्रसाद रोड, केजी मार्ग, फिरोजशाह रोड, मंडी हाउस, मथुरा रोड, पुराना किला रोड, शेरशाह रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, पंडारा रोड आदि से अन्य मार्गो पर भेजा जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।