Move to Jagran APP

56 साल के सुरक्षा गार्ड ने दो लुटेरों को दबोचा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली पुलिस की प्रहरी योजना से जुड़े एक 56 साल के सुरक्षा गार्ड ने

By JagranEdited By: Updated: Sat, 30 Jun 2018 08:52 PM (IST)
Hero Image
56 साल के सुरक्षा गार्ड ने दो लुटेरों को दबोचा

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : दिल्ली पुलिस की प्रहरी योजना से जुड़े एक 56 साल के सुरक्षा गार्ड ने बहादुरी का परिचय देते हुए दो शातिर लुटेरों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। दोनों आरोपित एक महिला से मोबाइल झपटकर मोटरसाइकिल से भाग रहे थे, लेकिन सुरक्षा गार्ड कृष्णा जान की परवाह किए बिना बदमाशों से भिड़ गए और दोनों को दबोच भी लिया। आरोपितों की पहचान ईस्ट विनोद नगर निवासी ¨पटू (22) और लोकेश (23) के रूप में हुई है। उनके पास से महिला से लूटा गया एक मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है। कृष्णा की गिरफ्तारी से लूटपाट और झपटमारी के छह मामले भी सुलझ गए। पुलिस उपायुक्त पंकज कुमार ¨सह ने कृष्णा की बहादुरी की प्रशंसा की और उन्हें दिल्ली पुलिस की तरफ से एक प्रशस्ति पत्र व नकद इनाम भी दिया गया।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, आइपी एक्सटेंशन के इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट में रहने वाली 34 वर्षीय महिला शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे बाजार से घर लौट रही थीं। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने कुमांचल अपार्टमेंट के पास उन्हें धक्का मारकर फोन लूट लिया। महिला ने शोर मचाया तो अपार्टमेंट में बतौर सुरक्षा गार्ड काम करने वाले कृष्णा ने सामने से आकर बदमाशों की मोटरसाइकिल को धक्का देकर गिरा दिया और दोनों को धर दबोचा।

इसी दौरान आसपास के लोग भी पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में मधु विहार थाने में केस दर्ज किया गया है। कृष्णा ने बताया कि वह करीब 10 साल से सुरक्षा गार्ड का काम कर रहे हैं। कुछ महीने पहले वह पुलिस की प्रहरी योजना से जुड़े थे। इसमें उन्हें आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए थे। इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।