Move to Jagran APP

मंदिर तोड़ने पहुंचा डीडीए दस्ता, बुलडोजर पर पथराव

विश्वास नगर स्थित मां काली माता मंदिर को तोड़ने के लिए डीडीए का भारी भरकम दस्ता मंगलवार देर शाम को पहुंच गया। इसके साथ ही भारी संख्या में अद्ध सैनिक बल व पुलिसर्मी भी पहुंच गए। मंदिर को बचाने के लिए काफी संख्या में स्थानीय लोग और विभिन्न ¨हदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 12:00 AM (IST)
Hero Image
मंदिर तोड़ने पहुंचा डीडीए दस्ता, बुलडोजर पर पथराव

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली: विश्वास नगर स्थित मां काली माता मंदिर को तोड़ने के लिए मंगलवार देर शाम डीडीए का भारी भरकम दस्ता पहुंच गया। यह देखकर स्थानीय लोग और विभिन्न ¨हदू संगठनों ने अंतिम चालीसा के नाम से हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। देर रात बुलडोजर जैसे ही मंदिर तोड़ने बढ़ा, लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। देर रात तक काफी संख्या में लोग मंदिर के अंदर जमे रहे और बाहर भारी संख्या में अ‌र्द्धसैनिक बल व पुलिसर्मी तैनात रहे।

अखंड भारत मोर्चा के अध्यक्ष संदीप आहूजा ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर डीडीए दस्ता यहां कार्रवाई करने आया है, लेकिन मंदिर को बचाने के लिए दी गई याचिका को हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। इस पर बुधवार को सुनवाई होनी है। इसकी कॉपी पुलिस व डीडीए को दी गई है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मालूम हो कि विश्वास नगर में रोड के बीच में मंदिर है और इसे हटाने के लिए डीडीए लंबे समय से प्रयासरत है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।