Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीतामढ़ी विधायक की कम हो गई उम्र! 2015 विधानसभा चुनाव में थे 39 वर्ष के, इस बार नामांकन के दौरान अपनी उम्र बताई 42 वर्ष

Sitamarhi Assembly Election 2020 विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे सीतामढ़ी के राजद प्रत्याशी सुनील कुमार की उम्र घट गई! दरसल 2015 के विधानसभा चुनाव में वे 39 वर्ष के थे। जबकि इस बार चुनाव के लिए नामांकन के दौरान उन्होंने जो कागजात जमा किए उसमें उम्र 42 वर्ष अंकित है।

By Murari KumarEdited By: Updated: Wed, 14 Oct 2020 02:50 PM (IST)
Hero Image
सीतामढ़ी के राजद प्रत्याशी सुनील कुमार .

सीतामढ़ी, जेएनएन। विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे सीतामढ़ी के राजद प्रत्याशी सुनील कुमार की उम्र पिछले बार से इस बार घट गई है। चौकिए नहीं, ये सच है। सीतामढ़ी से सिटिंग विधायक सुनील कुमार ने इस बार नामांकन दाखिल करने के दौरान अपनी उम्र का जो ब्योरा दिया है, उसके अनुसार उनकी उम्र पिछले पांच वर्षों में तीन साल ही बढ़ पाई। नामांकन के दौरान उनके द्वारा दिए गए हलफनामे से इस बात की पुष्टि होती है। 2015 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी उम्र 39 वर्ष बताई थी। इस हिसाब से उनकी उम्र अभी 44 साल होनी चाहिए। लेकिन इस बार नामांकन के दौरान उन्होंने जो कागजात जमा किए, उसमें उम्र 42 वर्ष अंकित है। पूछने पर उन्होंने इसे वोटरलिस्ट की गड़बड़ी बताई है। कहा कि नियमानुसार, वोटर लिस्ट में जो उम्र अंकित है, उसी का जिक्र हलफनामे में करना है। सुधार नहीं हुआ, इसीलिए उतनी उम्र अंकित करनी पड़ी। पुन: मुझे अवसर दिया जाएगा तो उसमें सुधार कर दूंगा। 

द्वितीय व तृतीय चरण चुनाव को पांच प्रत्याशियों ने भरे नामजदगी के पर्चे 

बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को विभिन्न विधान सभा क्षेत्र से कुल पांच प्रत्याशियों ने नामजदगी पर्चा दाखिल किया। इनमें द्वितीय चरण के लिए बेलसंड विधान सभा से दो तथा सीतामढ़ी विधान सभा से एक प्रत्याशी शामिल हैं। जबकि तृतीय चरण के मतदान के लिए नामांकन के प्रथम दिन दो प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किया। तृतीय चरण चुनाव के लिए रीगा विधान सभा व बथनाहा विधान सभा (सुरक्षित) से एक-एक प्रत्याशी ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। द्वितीय चरण चुनाव के लिए सीतामढ़ी विधान सभा से राष्ट्रीय सबलोक पार्टी से श्रीनिवास मिश्र ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। बेलसंड विधान सभा क्षेत्र से मुरौल निवासी लालाबाबू साह व सोनबरसा निवासी पप्पू साह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अनुमंडल कार्यालय बेलसंड में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। 

जबकि तृतीय चरण चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही  रीगा विधान सभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के उपेंद्र सहनी ने सदर अनुमंडल कार्यालय में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। जबकि बथनाहा विधान सभा (सुरक्षित) से निर्दलीय कुमार पुरुषोत्तम उर्फ राजीव ने समाहरणालय में नामजदगी का पर्चा दाखिल किया। अब तक जिले में 11 नामजदगी के पर्चे दाखिल किए गए हैं। जबकि बाजपट्टी, सुरसंड, परिहार से एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है। 

यह विडियो भी देखें