Move to Jagran APP

Chhattisgarh Election 2023: 'पांच साल में बदल देंगे छत्तीसगढ़ की तस्वीर', अमित शाह ने घोषणापत्र 'मोदी की गारंटी' किया जारी

BJP manifesto for Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में भाजपा ने कई नए वादे भी किए। शाह ने इसी के साथ कांग्रेस पर भी हमला बोला।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
BJP manifesto for Chhattisgarh Election 2023 घोषणापत्र जारी करते हुए अमित शाह। (फोटो- एएनआई)

एजेंसी, रायपुर। BJP manifesto for Chhattisgarh Election 2023  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चरम पर है। दोनों पार्टियां जनता से कई नए वादे भी कर रही हैं। इस बीच राज्य के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया।

5 साल में राज्य को पूर्ण विकसित बनाएंगे

घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं यहां के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हम आने वाले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को पूर्ण विकसित राज्य बनाएंगे। अमित शाह ने इसी के साथ कहा कि ये हमारा घोषणा पत्र नहीं, यह हमारे लिए एक संकल्प पत्र है।

BJP ने लोगों से किया ये वादा

शाह ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि हमने लाखों लोगों से चर्चा करके एक घोषणा पत्र "मोदी की गारंटी" तैयार किया है। शाह ने कहा कि इसमें हमने तय किया है कि हम कृषि उन्नति योजना की शुरुआत करेंगे, जिसके अंतर्गत धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 3,100 रुपये होगा। इसका एकमुश्त भुगतान किसानों को किया जाएगा।

भूपेश बघेल को कुर्सी जाने का डर

शाह ने आगे सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोलते हुए कहा कि झूठा प्रचार करने में पूरे देश में इनका कोई सानी नहीं है। शाह ने कहा कि सीएम ने बस झूठा प्रचार कर 5 साल के लिए यहां सरकार चलाई, लेकिन इसमें उन्होंने केवल घोटाले ही किए।

कांग्रेस ने कोई वादा नहीं किया पूरा

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पिछले 5 वर्ष में कानून-व्यवस्था के मामले में भी भूपेश बघेल सरकार फिसड्डी साबित हुई। इन्होंने 300 से ज्यादा वादे किए थे, जो पूरे नहीं किए गए।