Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'महादेव ऐप के किंगपिंग हैं बघेल, राज्य को लूटकर अपना और गांधी परिवार का खजाना भरा'; महादेव ऐप को लेकर भाजपा का सीएम बघेल पर तंज

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल पर भाजपा ने एक बार फिर हमला किया। भाजपा ने आरोप लगाया कि बघेल घोटाले के किंगपिन थे और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान गांधी परिवार के खजाने को भरने के लिए राज्य को लूटा है। दरअसल आरोप लगे हैं कि ऐप के प्रमोटरों ने बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
महादेव ऐप को लेकर एक बार फिर भाजपा ने सीएम बघेल पर कसा तंज

पीटीआई, नई दिल्ली। भाजपा ने सोमवार को महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल पर हमला किया। भाजपा ने आरोप लगाया कि बघेल घोटाले के किंगपिन थे और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान गांधी परिवार के खजाने को भरने के लिए राज्य को लूटा है।

508 करोड़ रुपये की भुगतान का दावा

90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में हो रहा है। इसमें पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को पूरा हो चुका है और दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार यानि 17 नवंबर को होगा। ईडी ने हाल ही में दावा किया था कि फोरेंसिक विश्लेषण और एक कैश कूरियर द्वारा दिए गए बयान से चौंकाने वाले आरोप लगे हैं कि ऐप के प्रमोटरों ने बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

अपने साथ गांधी परिवार का खजाना भरा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि भविष्य में कोई भी इस तरह की धोखाधड़ी करने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। राज्य में विपक्षी दल भाजपा के नेता ने कहा कि घोटाले के जरिए जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर बघेल ने न केवल अपना खजाना भरा है, बल्कि इसका एक हिस्सा गांधी परिवार के साथ भी साझा किया है।

महादेव ऐप घोटाला मामले पर कांग्रेस पर हमला करते हुए भाटिया ने कहा, "यह सभी जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल का फार्मूला लागू होना था, लेकिन ढाई-ढाई साल बीत जाने के बाद भी भ्रष्ट भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने हुए हैं। यह उनके गांधी परिवार के खजाने में जनता का पैसा के कारण है।"

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: "छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया", महासमुंद में PM मोदी ने 'कक्का' की विदाई पर क्या कहा?

'घर-घर महादेव ऐप'

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटने और भ्रष्टाचार में शामिल होने के लिए बघेल को विस्तार दिया था, क्योंकि वह इसमें अच्छे थे। उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा कहती है 'हर हर महादेव' जबकि भूपेश बघेल कहते हैं 'घर घर महादेव ऐप'।" भाटिया ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने इन चुनावों में भ्रष्ट और पापी बघेल को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

भाजपा प्रवक्ता ने बघेल की दी चेतावनी

भाजपा प्रवक्ता ने बघेल को कथित घोटाले का किंगपिन बताया और कहा कि जांच एजेंसियां ​​जिस तरह की सख्त कार्रवाई कर रही हैं। लोगों को यकीन है कि किंगपिन को बख्शा नहीं जाएगा। भाटिया ने कहा, "इस पूरे 'घोटाले' का सरगना भूपेश बघेल है, आपके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि यह एक उदाहरण होगा। इसके बाद कोई भी इस तरह के भ्रष्टाचार में शामिल होने की हिम्मत नहीं करेगा।"

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: दिल्ली दरबार तक कितना पैसा पहुंचा?, महादेव एप को लेकर बिना नाम लिए सोनिया पर PM का वार