Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: कभी ED तो कभी किसान...अलग-अलग मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरने की जुगत में भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस

CG Election 2023 भाजपा नेता व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि आखिर उन्होंने कबूल कर लिया कि किसानों को कर्ज में डूबो दिया है। उन्होंने कहा भूपेश बघेल को चुनाव में किसान याद आ रहे हैं। हकीकत यह है कि उनकी धोखेबाजी के कारण ही किसान कर्ज के जाल में फंसकर आत्महत्या कर रहे हैं।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
CG Election 2023: कभी ED तो कभी किसान...अलग-अलग मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरने की जुगत में भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, रायपुर। भाजपा नेता व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि आखिर उन्होंने कबूल कर लिया कि किसानों को कर्ज में डूबो दिया है। पूरे पांच साल किसानों के साथ धोखा किया। किसानों का राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा माफ नहीं किया। लगातार झूठे दावे किए कि कर्ज लेकर किसानों को एक लाख करोड़ रुपये बांट दिए।

किसान को उन्होंने किस हाल में पहुंचा दिया, यह अब वे खुद घोषणाबाजी करके स्वीकार कर रहे हैं कि किसान कर्ज में फंसे हैं। किसानों को कर्जदार बनाने के लिए सिर्फ भूपेश बघेल कसूरवार हैं। वर्मी कंपोस्ट के नाम पर किसानों को जबरन मिट्टी बेचने वाले भूपेश बघेल को चुनाव में किसान याद आ रहे हैं। हकीकत यह है कि उनकी धोखेबाजी के कारण ही किसान कर्ज के जाल में फंसकर आत्महत्या कर रहे हैं।

जातीय जनगणना के आधार पर टिकट क्यो नही बाटा: केदार कश्यप

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। जातीय जनगणना मामले पर भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने सवाल किया है कि जातिगत जनगणना का ढोल पीटने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के नेता पहले प्रदेश को यह बताएं कि आरक्षण के लिए कराई गई जातिगत जनगणना को सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा है?

यह भी पढ़ें- BJP Slams Congress: 'गांधी चालीसा नहीं, संविधान पढ़ें', भाजपा नेता गौरव भाटिया ने छत्तीसगढ़ के CM को दी नसीहत

कांग्रेस के नेता प्रदेश को इस बात का जवाब भी दें कि भूपेश सरकार द्वारा कराई गई जातिगत जनगणना को मापदंड बनाकर सभी वर्गों को टिकट वितरण में कितनी हिस्सेदारी दी गई है? प्रदेश सरकार के पास उपलब्ध क्वांटीफायबल डाटा आखिर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक क्यों नहीं किया? क्वांटीफायबल डाटा दबाकर बैठी प्रदेश सरकार ने एक तो आरक्षण के नाम पर प्रदेश के आदिवासी, अजा, पिछड़े वर्गों के साथ अन्याय करने का काम किया ही है, अब कांग्रेस के टिकट वितरण में अपने ही नेता राहुल गांधी को किनारे कर दिया गया है।

भाजपा के पास मुद्दा नहीं, इसलिए ईडी का छापा: सुशील

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। ईडी छापों पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने अपने सत्ता बल का दुरुपयोग कर केंद्रीय जांच एजेंसियों को भाजपा का मोर्चा, संगठन, बना दिया है। भाजपा के पास चुनावी मुद्दा नहीं है। इसलिए ईडी के छापे पड़वाए जा रहे हैं। भाजपा की प्रमुख अनुषांगिक संगठन ईडी मोर्चा ने अपना चुनावी काम शुरू कर दिया है।

चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की लोकप्रियता का राजनैतिक रूप से मुकाबला नहीं कर पा रही है तो ईडी की छापेमारी करवा रही है। आज तक छत्तीसगढ़ में ईडी ने जितनी भी कार्रवाई की चाहे कथित शराब घोटाला हो या कोल घोटाला। सब में ईडी ने केवल काल्पनिक आंकड़े जारी किए।

किसी भी आरोप का ईडी के पास कोई प्रमाण नहीं है। शुक्ला ने कहा कि ईडी के द्वारा कुछ राइस मिलर्स और व्यापारियों पर छापा मारा गया है। छत्तीसगढ़ में भय और भ्रम का माहौल बनाने का दुष्प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023: पहले चरण के होगा 223 प्रत्याशी के किस्मत का फैसला, इन सीटों पर होगा मतदान