Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: भूपेश-सरोज में तकरार, पांडेय ने दीपक को बताया बच्चा; बघेल बोले- आपकी तो शादी ही नहीं हुई

CG Election 2023 सीएम बघेल के बयान को लेकर सरोज ने एक पत्र लिखा और उपहास उड़ाने पर माफी मांगने की मांग की है। सरोज के पत्र के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उन्होंने हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को बच्चा बोला। जब आप किसी पर टिप्पणी कर रहे हैं जो दो बार के विधायक हैं सांसद हैं बस्तर के क्षेत्र से आते हैं आदिवासी हैं उसका मजाक उड़ा लेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 06:40 AM (IST)
Hero Image
भाजपा उपाध्यक्ष सरोज पांडेय ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को बताया बच्चा

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भाजपा उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के बीच उपहास पर तकरार हो गई। दो दिन पहले सरोज ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज को 'बच्चा' कहा था। उनके बयान पर बघेल ने मंगलवार को पाटन में कहा कि दीपक बैज की शादी हो गई है और उनके बच्चे भी हैं। सरोज पांडेय की तो अभी शादी भी नहीं हुई है। सीएम के इस बयान पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर ठहाके लगाए थे।

सरोज ने एक पत्र लिखा

अब सीएम बघेल के बयान को लेकर सरोज ने एक पत्र लिखा और उपहास उड़ाने पर माफी मांगने की मांग की है। सरोज के पत्र के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उन्होंने हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को 'बच्चा' बोला। जब आप किसी पर टिप्पणी कर रहे हैं, जो दो बार के विधायक हैं, सांसद हैं, बस्तर के क्षेत्र से आते हैं, आदिवासी हैं, उसका मजाक उड़ा लेंगे। वह बाल-बच्चेदार आदमी हैं, उनकी पत्नी हैं। इसलिए कहा कि वह बाल-बच्चेदार हैं, परिवारवाले आदमी हैं, आपकी तो शादी ही नहीं हुई। इसमें अपमान जैसी क्या बात है।

सरोज ने सीएम को लिखा पत्र

सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री बघेल को पत्र लिखकर कहा कि दो दिन पहले आपने अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है, उससे मन आहत है। मैं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से जानना चाहती हूं कि क्या वह आपके इस कृत्य से सहमत हैं? क्या मेरे बड़े भाई भूपेश अपने इस व्यवहार के लिए क्षमा मांगेंगे?

सरोज ने पूछा कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के लिए भी आपके मन में उपहास का यही भाव है? मुझे नहीं लगता कि आप ये कभी समझ पाएंगे कि मुझ जैसी महिलाओं की राहें और कठिन हो जाती हैं, जब वो मेरी तरह अविवाहित रह कर अपना सारा जीवन समाज एवं राष्ट्र को समर्पित कर देती हैं।