Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: CM हिमंत बिस्वा पर चुनाव आयोग सख्त, विवादित टिप्पणी पर भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने गुरुवार को भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सरमा को 30 अक्टूबर शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा है। इससे पहले सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा नेताओं द्वारा छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा के दौरान समाज के कुछ वर्गों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काने की नीयत से बयान दिए हैं।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
राज्य में विवादित टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने असम के सीएम को थमाया नोटिस

रायपुर (राज्य ब्यूरो)। चुनाव आयोग ने गुरुवार को भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सरमा को 30 अक्टूबर शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा है। कांग्रेस की शिकायत पर आयोग ने कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक 18 अक्टूबर को कवर्धा में भाषण के दौरान मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अकबर को निशाना बनाते हुए सरमा ने टिप्पणी की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनावी सभा के दौरान सरमा ने भड़काऊ भाषण दिया। 

इससे पहले सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा नेताओं द्वारा छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा के दौरान समाज के कुछ वर्गों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काने की नीयत से बयान दिए जा रहे हैं, जो कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी महासचिव जयराम रमेश, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे, तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, मुख्य चुनाव समिति के सदस्य उत्तम कुमार रेड्डी और तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क आदि नेताओं के कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से कुल आठ मुद्दों को लेकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की थी।