Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: 21 को प्रियंका, 28 सितंबर को आएंगे मल्लिकार्जुन खरगे; राहुल गांधी का दौरा टला

राहुल गांधी का 25 सितंबर को दौरा प्रस्तावित था लेकिन किसी अन्य कार्यक्रम के कारण यहां का प्रवास टल गया है। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की सूची को लेकर बघेल ने कहा कि टिकट को प्रक्रिया चल रही है। सीईसी की बैठक हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे चुनावी सभा में शामिल होंगे।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 19 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
21 को प्रियंका, 28 सितंबर को आएंगे मल्लिकार्जुन खरगे (file photo)

रायपुर, राज्य ब्यूरोः  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 28 सितंबर को एक बार फिर छत्तीगसढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। खरगे से पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 21 सितंबर को भिलाई में आएंगे।

भूपेश बघेल ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे चुनावी सभा में शामिल होंगे। राहुल गांधी का 25 सितंबर को दौरा प्रस्तावित था, लेकिन किसी अन्य कार्यक्रम के कारण यहां का प्रवास टल गया है। विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की सूची को लेकर बघेल ने कहा कि टिकट को प्रक्रिया चल रही है। सीईसी की बैठक हो गई है।

अभी दो-तीन बैठकें और होंगी, उसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी के बाद पहली सूची जारी होगी। सीडब्ल्यूसी में खरगे की नाराजगी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें भी मीडिया के माध्यम से पता चला है। वह वरिष्ठ नेताओं से अनुमति लेकर कार्यक्रम से जल्दी लौट गए थे। बिलासपुर में ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में शामिल होने के कारण वह वापस आ गए थे।

ये भी पढ़ेंः नोटो के बंडल के साथ कांग्रेस MLA का वीडियो वायरल, CM बघेल ने दिया ये रिएक्शन

बगावती तेवर दिखाने वालों पर कांग्रेस का एक्शन

चुनाव के टिकट बंटवारे से पहले स्थानीय विधायकों के खिलाफ टिप्पणी नेताओं पर भारी पड़ती नजर आ रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पिछले तीन दिन में दो विधायकों के खिलाफ टिप्पणी करने वाले दो कांग्रेस नेताओं को नोटिस दिया है।

बेमेतरा विधायक अशीष छाबड़ा के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के सामने अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता सौरभ निर्वाणी को निष्कासित कर दिया गया है। वहीं, रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा के खिलाफ टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता नागभूषण राव को नोटिस जारी किया गया है।