Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Elections: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की पांचवीं लिस्ट, ये बड़े नाम रहे शामिल

आप ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 57 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं हाल ही में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए 37-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। स्टार प्रचारकों की सूची की लिस्ट में दिल्ली के सीएम और उनके पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित अन्य शामिल थे।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Sat, 28 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की पांचवीं लिस्ट

एएनआई, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है। भाजपा-कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी राज्य में पूरे जोर के साथ चुनाव लड़ रही है। इस कड़ी में आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए 12 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी। छत्तीसगढ़ में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में होने वाले हैं।

नीलम ठाकुर, भावेश वरकड़े, राकेश यादव समेत कई नेता लिस्ट में शामिल

आप के प्रत्याशियों में नीलम ठाकुर, भावेश वरकड़े, राकेश यादव, अनुभव तिवारी, सोमलाल बंजारे, संजय यादव, दादराम प्रेमी, विजय झा, चौवेंद्र साहू, अमित हिरमानी, वीर वर्मा और प्रमोद साहू के नाम शामिल हैं। इससे पहले आप ने पहली सूची में 10, दूसरी सूची में 12, तीसरी सूची में 11 और चौथी सूची में 12 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे।

फिलहाल आप ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 57 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, हाल ही में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए 37-स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। स्टार प्रचारकों की सूची की लिस्ट में दिल्ली के सीएम और उनके पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित अन्य शामिल थे।

यह भी पढ़ें- लोकतंत्र का विरोध करने वालों की सुरक्षा में होंगे छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनावों पहली बार उतरी था आप

आप ने पहली बार छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमाई थी, कुल 90 सीटों में से 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन अपना खाता खोलने में असफल रही। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की 20 सीटों के लिए मतदान 7 नवंबर को होगा जबकि शेष 70 सीटों के लिए वोट दूसरे चरण में 17 नवंबर को डाले जाएंगे।