Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: चुनाव में महादेव बुक एप मामला खूब पकड़ रहा जोर, भाजपा बोली- सीएम ने छत्तीसगढ़ को किया शर्मसार

भाजपा ने सीएम बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है। ईडी की कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री बघेल को इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं कांग्रेस ने कहा कि ईडी और भाजपा ने मिलकर मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए साजिश रची है।

By Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
भाजपा ने सीएम बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है

राज्य ब्यूरो, रायपुर। महादेव बुक एप मामले पर ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस-भाजपा में सियासी तलवारें खींच गई है। आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही एक-दूसरे पर बयानबाजी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने कहा है कि जिस ड्राइवर के बयान पर मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया गया है, वह भाजपा का कार्यकर्ता है। ईडी और भाजपा ने मिलकर मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए साजिश रची है। वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है। ईडी की कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री बघेल को इस्तीफा दे देना चाहिए।

कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के साथ फोटो किया जारी

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने शनिवार को राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इशारों पर ईडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि खराब करने के उद्देश्य से एक दुर्भावनापूर्वक पत्र जारी किया। इसमें ईडी ने सिर्फ एक आरोपित के बयान के आधार पर मुख्यमंत्री के खिलाफ बिना किसी प्रमाण के, बिना किसी जांच के पैसे लेने का पत्र हड़बड़ी में जारी कर दिया।

आगे बोले कि जिस ड्राइवर के बयानों के आधार पर मुख्यमंत्री पर अनर्गल आरोप लगाए गए हैं, उनके साथ कई भाजपा नेताओं की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर मौजूद है। महादेव बुक पर एकमात्र छत्तीसगढ़ पुलिस कार्रवाई कर रही है। अभी तक राज्य पुलिस ने 449 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। महादेव एप के संचालन का केंद्र बिंदु उत्तर प्रदेश का नोएडा शहर है।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ और राजस्थान में ED की लगातार कार्रवाई पर भड़की कांग्रेस, कहा- छवि बिगाड़ने की कोशिश

छत्तीसगढ़ महतारी शर्मसार

भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि महादेव एप के तार कहीं-न-कहीं कांग्रेस आलाकमान से भी जुड़े हो सकते हैं। अगर कांग्रेस नेतृत्व में शर्म बाकी हो तो उसे मुख्यमंत्री बघेल से तुरंत इस्तीफा दिलवाना चाहिए। इस पर चुनाव आयोग को भी संज्ञान लेकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी को शर्मसार और बदनाम करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी है।

आगे बताया कि मुख्यमंत्री बघेल को महादेव एप से 508 करोड़ रुपए दिए जाने का खुलासा होना बहुत शर्मनाक है। प्रदेश के लोगों को, युवाओं को सट्टा खिलाकर उन्हें सट्टे के दलदल में धकेलकर उससे लिए गए पैसों को चुनाव में लगाना बेहद आपराधिक षड्यंत्र है, लेकिन मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस के नेताओं को इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें- 'मैं PM मोदी से पूछना चाहूंगा की आपकी क्या डील है', महादेव ऐप मामले में लगाए गए आरोपों पर भूपेश बघेल का पलटवार

राहुल गांधी भी इस मामले पर जवाब दें

बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी भी इस मामले पर जवाब दें। अब तो यह सच भी प्रदेश को बताया जाना चाहिए कि क्या कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व तक महादेव एप की आपराधिक कमाई का हिस्सा पहुंच रहा था।