Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Elections: 'मुझे फंसाने के लिए षडयंत्र रच रही भाजपा', सीएम बघेल बोले- BJP का पतन निश्चित

सीएम बघेल ने महादेव एप मामले में भाजपा पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले रमन सिंह ने मुझे फर्जी केस में फंसाने की कोशिश की थी तो छत्तीसगढ़ में भाजपा का पतन हुआ था। अभी केंद्र सरकार ईडी के जरिए मुझे बदनाम करने में लगी है। इसलिए केंद्र सरकार का भी पतन होगा।

By Edited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 06 Nov 2023 01:25 AM (IST)
Hero Image
भूपेश बघेल ने भाजपा पर लगाय षड्यंत्र करने का आरोप

राज्य ब्यूरो, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मीडिया से चर्चा में महादेव एप मामले में भाजपा पर षड्यंत्र करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले रमन सिंह ने मुझे फर्जी केस में फंसाने की कोशिश की थी तो छत्तीसगढ़ में भाजपा का पतन हुआ था। अभी केंद्र सरकार ईडी के जरिए मुझे बदनाम करने में लगी है। इसलिए केंद्र सरकार का भी पतन होगा। आप षड्यंत्र करके किसी को बदनाम करने की कोशिश करेंगे तो आपका पतन निश्चित है।

भाजपा पर जनता का भरोसा नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शर्मनाक है। वे (भाजपा) महादेव (एप) को बंद करने और उसके प्रबंधकों को गिरफ्तार करने में असमर्थ हैं। इसका मतलब है कि उनके बीच लेनदेन हुआ है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार करना और बंद (एप) करना भारत सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब है कि वे एक साथ काम कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में 450 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके (भाजपा) पास करने के लिए कुछ नहीं है, जनता को उन पर भरोसा नहीं है।

भाजपा के लोग संलिप्त

सीएम महादेव एप के संचालकों के भाजपा के लोगों की तस्वीर के प्रश्न पर कहा कि इसमें भाजपा के लोग ही शामिल हैं। केंद्र सरकार इसे बंद नहीं कर रही है। दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। हमारी पुलिस ने कार्रवाई की है। लैपटाप जब्त किए। एफआइआर किए। जितनी कार्रवाई छत्तीसगढ़ में हुई, बाकी कहीं नहीं हुई। अगर हमारी संलिप्तता होती तो हम कार्रवाई क्यों करते। इन लोगों के साथ भाजपा के लोगों की फोटो है। प्रधानमंत्री बोलते हैं कि मैं ओबीसी हूं, इसलिए गाली देते हैं। मैं भी ओबीसी हूं, क्यों गाली देते हैं।

योगी पहले आसन कर लें

मुख्यमंत्री बघेल ने एक प्रश्न में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर तंज कसा और कहा कि योगी आदित्यनाथ पहले आसन कर लें, एक तो आसन पूरा नहीं कर पा रहे हैं और छत्तीसगढ़ में अपनी तैयारी बता रहे हैं। जातिगत जनगणना पर कहा कि जातिगत जनगणना की बात है उससे पता चलेगा कि एसटी, एससी, ओबीसी में किस वर्ग में कितने लोग हैं जो कि आधुनिक समय में सुविधा से वंचित हैं।

यह भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, जातिगत सर्वे-कर्ज माफी समेत कई बड़े एलान

बघेल ने साधा केंद्र पर निशाना

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वो बोलते हैं कि 18 लाख आवास देंगे, आपने आर्थिक और सामाजिक जनगणना किए नहीं, आप किस आधार पर बोल रहे हैं। आपके पास कोई आधार नहीं है। जो शौचालय बनाए थे, उसमें भी घोटाला हुआ।

भारत सरकार की ही अधिकारिक रिपोर्ट है, उसकी जांच कब कराओगे। राशन में घोटाला किया, उसकी जांच नहीं कराएंगे । भाजपा सत्ता में आई तो पांच किलो चावल मिलेगा और हम 35 किलो चावल देंगे। पहले चरण के विधानसभा चुनाव में 20 में से सारी सीटें हम जीतेंगे, रमन सिंह भी चुनाव हार रहे हैं। छोटे से कार्यकर्ता से लेकर प्रधानमंत्री का एक सूत्रीय कार्यक्रम है कि भूपेश बघेल को गाली दो।