Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: एक घंटे लाइन में लगने के बाद CM ने डाला वोट, पारंपरिक हथियार लेकर बूथ पर पहुंचे वोटर; देखिए मतदान की तस्‍वीरें

Chhattisgarh Election 2023 2nd phase voting photos छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज यानी 17 नवंबर को मतदान जारी है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 7 नवंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर आज यानी 17 नवंबर को मतदान हो रहा है। यहां देखिए मतदान केंद्रों की तस्‍वीरें ...

By Deepti MishraEdited By: Deepti MishraUpdated: Fri, 17 Nov 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान, यहां देखें तस्‍वीरें।

 डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज यानी 17 नवंबर को मतदान जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत कई दिग्गजों ने अपने-अपने क्षेत्र की बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। दोपहर एक बजे तक 38.22% मतदान हुआ।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 7 नवंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। बची सभी 70 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। यहां देखिए मतदान की तस्‍वीरें ...

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल करीब एक घंटे तक कतार में लगे रहे। इसके बाद अपना नंबर आने पर मतदान किया।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के भतीजे और पाटन विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी विजय बघेल ने पत्‍नी के संग पहुंचकर किया मतदान।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और उनकी पत्‍नी सुप्रभा हरिचंदन ने आज सिहावा भवन सिविल लाइन्‍स स्थित आदर्श मतदान केंद्र पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अच्‍छी तस्‍वीर: लोरमी विधानसभा क्षेत्र उम्‍मीदवार व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी थानेश्वर साहू और जकांछ के प्रत्याशी सागर सिंह बैंस के साथ नजर आए।

सिहावा विधानसभा क्षेत्र के बिलभदर में बने मतदान केंद्र को विशेष पिछड़ी जनजाति कमार वर्ग हेतु खास ट्राइबल मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान केंद्र को चुनई तिहार के आधार पर तैयार करते हुए कमार जनजाति हेतु झोपड़ी नुमा सेल्फी जोन बनाया गया है। कमार जनजाति के लोग पारंपरिक औजार जैसे तीर-धनुष, पारंपरिक अनाज रखने हेतु टुकनी और सूपा लेकर मतदान करने पहुचे।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बुजुर्गों ने भी मतदान किया।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छात्र-छात्राओं की मतदान कार्य में ड्यूटी लगाई गई है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से छात्राओं का पहचान पत्र कार्ड जारी किया गए हैं। इन छात्र-छात्राओं ने बताया कि वह चुनाव में बुजुर्गों की मदद कर रहे हैं।

बिलासपुर की मस्तूरी विधानसभा के मानिकपुर और धुमा पंचायत के मतदान क्रमांक 143, 144 और 146 में लोगों ने मतदान का बहिष्‍कार किया। इस कारण पोलिंग बूथ पर सन्‍नाटा पसरा रहा।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान के दौरान सेल्‍फी प्‍वाइंट।

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh Election: ईवीएम में कैद हुई दिग्‍गजों की किस्‍मत, लाइन में लगे लोगों को समय समाप्‍त होने के बाद भी करने दी वोटिंग

यह भी पढ़ें - MP Election 2023: प्रसव पीड़ा के बीच गर्भवती ने डाला वोट, फिर अस्पताल पहुंच बेटी को जन्‍म दिया; कहा- मैं हूं जागरूक मतदाता और आप...

यह भी पढ़ें - CG elections: CM का है भतीजे से मुकाबला, BJP दिग्गज के गढ़ में कूदे भगवाधारी महंत; क्या परंपरा के चक्रव्यूह को भेद पाएंगे बघेल के गृहमंत्री?