Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: 'गांधी परिवार के लिए ATM हैं बघेल' अमित शाह ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किया 'आरोप पत्र'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा का आरोप पत्र जारी किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में सीएम भूपेश बघेल ने गांधी परिवार के लिए एटीएम बनने का काम किया है। माफियाओं और अपराधियों के कारण राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। यहां दुष्कर्म के 5900 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 02 Sep 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
CG Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस सरकार के खिलाप जारी किया आरोप पत्र

रायपुर, एएनआइ। Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी तैयारियों को धार देनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रायपुर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया।

बघेल ने गरीबों का पैसा लूटने का काम किया है: अमित शाह

पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में बघेल गांधी परिवार का एटीएम बनने और गरीबों का पैसा लूटने का काम किया है। 

बघेल सरकार ने गरीबों का राशन छीनने का काम किया है: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने हर घर में राशन पहुंचाने के लिए अंगूठा छाप प्रणाली शुरू की थी। उन्हें छत्तीसगढ़ में 'चावल वाले बाबा' के नाम से जाना जाता था। शाह ने कहा कि बीजेपी ने गरीबों तक राशन पहुंचाने का काम किया है, जबकि भूपेश बघेल सरकार ने गरीबों का राशन छीनने का काम किया है।

लोगों को तय करना है वे किसका समर्थन करेंगे: शाह

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि वे किसका समर्थन करेंगे। वे उस भूपेश बघेल सरकार का समर्थन करेंगे, जिसने आदिवासियों की सुरक्षा का वादा किया था और जिसके कार्यकाल में धर्म परिवर्तन की लहर थी या उस भाजपा सरकार का समर्थन करेंगे, जो आदिवासियों की संस्कृति की रक्षा करती है।

सूर्य मिशन की लॉन्चिंग पर शाह ने इसरो को दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री ने भारत के पहले सूर्य मिशन की लॉन्चिंग पर इसरो को बधाई दी। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि अभी-अभी आदित्य एल-1 लॉन्च हो चुका है। इसलिए सभी को हृदय से बधाई।

सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर लॉन्च हुआ आदित्य एल-1

गौरतलब है कि आदित्य एल-1 को आज  सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च किया गया। इससे पहले, 23 अगस्त को शाम छह बजकर चार मिनट पर इसरो ने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग कर इतिहास रचा था।