Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Polls: 'राहुल गांधी आज तक अयोध्या नहीं गये', हिमंत ने भूपेश पर लगाया सनातन धर्म को कमजोर करने का आरोप

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा और उन पर सनातन धर्म को कमजोर करने के लिए प्रदेश में मतांतरण का बड़ा बाजार खोलने का आरोप लगाया। भूपेश बघेल को घेरते हुए भाजपा नेता ने कहा कि हमें यह सोचना होगा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को किस स्थिति में पहुंचा दिया।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:35 PM (IST)
Hero Image
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (फोटो: @himantabiswa)

पीटीआई, महासमुंद। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा और उन पर सनातन धर्म को कमजोर करने के लिए प्रदेश में मतांतरण का बड़ा बाजार खोलने का आरोप लगाया।

'राहुल अब तक नहीं गए अयोध्या'

इस दौरान भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज तक कांग्रेस नेता कभी भी अयोध्या नहीं गये। किसके डर से नहीं जाते ? हिमंत बिस्वा सरमा ने जनता से छत्तीसगढ़ में भाजपा को चुनने का अनुरोध किया।

भूपेश बघेल को घेरते हुए भाजपा नेता ने कहा कि हमें यह सोचना होगा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को किस स्थिति में पहुंचा दिया। कांग्रेस ने पिछले पांच सालों में क्या दिया? क्या उन्होंने (मुख्यमंत्री भूपेश) पांच सालों में कोई विश्विविद्यालय खोला? असम के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज बनाए गए।

क्या कुछ बोले हिमंत बिस्वा सरमा?

उन्होंन कहा कि भूपेश बघेल हर बार नाटक करते हैं और उन्होंने सनातन धर्म को कमजोर करने के लिए मतांतरण का एक बड़ा बाजार खोल दिया।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत को 75 साल पहले आजादी मिली, लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं जिन्होंने आखिरकार राम मंदिर का निर्माण कराया। आखिर कांग्रेस इतने सालों में मंदिर बनाने में क्यों विफल रही?

यह भी पढ़ें: महज पांच हजार के अंतर से तय होती है यहां हार-जीत, बड़ा दिलचस्प है इन 15 सीटों का गणित

उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस शासन के तहत प्रधानमंत्रियों ने राम मंदिर क्यों नहीं बनवाया और प्रधानमंत्री मोदी का इंतजार क्यों किया? ऐसा इसलिए है क्योंकि कांग्रेस की भगवान राम के प्रति कोई भक्ति नहीं है और उसके नेता हमेशा बाबर को पूजते हैं।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मैंने पिछले तीन-चार सालों में कभी भी किसी कांग्रेस नेता को राम मंदिर जाते हुए नहीं देखा। राहुल गांधी चुनावों के दौरान मंदिरों में जाते हैं, लेकिन वह राम मंदिर नहीं गये, क्योंकि उन्हें डर है कि बाबर के लोग नाराज हो जाएंगे और उन्हें गाली देंगे।

यह भी पढ़ें: चुनाव में बागी बिगाड़ेंगे सियासी समीकरण, इन हाईप्रोफाइल सीटों पर होगा त्रिकोणीय संघर्ष

रैली को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्जमाफी के वादे को लेकर भी कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन इसे पूरी तरह से पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों को कर्ज क्यों लेना पड़ा? ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके बच्चों के पास नौकरी नहीं है।

सनद रहे कि 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में क्रमश: सात और 17 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि तीन दिसंबर को रिजल्ट सामने आएगा।