Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: 'विधायकों को उड़ा न ले जाएं इसलिए...', भाजपा और कांग्रेस ने बुक किए तीन चार्टर प्लेन

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस और भाजपा अपने बहुमत का दावा जरूर कर रही हैं लेकिन उन्हें इस बात का डर भी सता रहा है कि जीत का आंकड़ा अगर बहुमत के आसपास पहुंचकर अटका तो विधायकों को तोड़ने की रणनीति ना अपना ली जाए। दोनों पार्टियों ने विधायकों को एकजुट करने के लिए चार्टर प्लेन बुक कर लिया है

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 12:16 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh Election 2023: भाजपा और कांग्रेस ने बुक किए तीन चार्टर प्लेन।(फोटो सोर्स: जागरण)

जेएनएन, रायपुर। Chhattisgarh Election। छत्तीसगढ़ विधानसभा के परिणाम 3 दिसंबर को आने वाले हैं। राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। 90 विधानसभा सीटों वाले राज्य में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां सरकार बनाने की रणनीति पर काम करने में जुटी हुई हैं।

दोनों ही पार्टियां अपने बहुमत का दावा जरूर कर रही हैं, लेकिन उन्हें इस बात का डर भी सता रहा है कि जीत का आंकड़ा अगर बहुमत के आसपास पहुंचकर अटका तो विधायकों को तोड़ने की रणनीति ना अपना ली जाए।

दोनों पार्टियों ने बुक किए चार्टर फ्लाइट

कहीं विधायक अपना पाला न बदल लें इसके लिए दोनों पार्टियों ने विधायकों को एकजुट करने के लिए चार्टर प्लेन बुक कर लिया है, ताकि ऐसी स्थिति बनने पर वे उन्हें संपर्क से दूर रखने के लिए यहां से तुरंत रवाना कर सकें।

अपने विधायकों को बेंगलुरु भेज सकती है कांग्रेस

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अपने विधायकों को बेंगलुरु भेजने की तैयारी में है, वहीं भाजपा दिल्ली भेजेगी। राजनीतिक सूत्रों के अनुसार दोनों ही पार्टियों के हाईकमान के यह साफ निर्देश हैं कि मतगणना के दिन सभी प्रत्याशियों पर कड़ी नजर रखी जाए। मतगणना के दिन तीन दिसंबर को दिल्ली और बेंगलुरु में भाजपा और कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों की टीम मुख्यालयों में पहले से मौजूद रहेगी।

जहां तक चार्टर प्लेन की बुकिंग की बात है तो दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेता इस संबंध में अधिकृत बयान देने से बचते रहे। वहीं माना एयरपोर्ट प्रबंधन के सूत्रों से तीन दिसंबर के लिए चार्टर प्लेन की बुकिंग की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें: CG Election Result 2023: 14 टेबलों पर होगी वोटों की गिनती, कवर्धा में सबसे ज्यादा 30 राउंड की गिनती