Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: 'भाजपा CRPF के बड़े-बड़े बक्से में पैसे भरकर ला रही', मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ चार दिन रह गए हैं। 7 नवंबर को राज्य में पहले चरण के तहत मतदान होना है। ऐसे में चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग भी बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीआरपीएफ के प्लेन में जो बड़े-बड़े बक्से भरकर आए हैं उनकी चेकिंग नहीं हो रही है।

By Siddharth ChaurasiyaEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री ने कहा कि CRPF के प्लेन में जो बड़े-बड़े बक्से भरकर आए हैं, उनकी चेकिंग नहीं हो रही है।

एएनआई, रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ चार दिन रह गए हैं। 7 नवंबर को राज्य में पहले चरण के तहत मतदान होना है। ऐसे में चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग भी बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीआरपीएफ के प्लेन में जो बड़े-बड़े बक्से भरकर आए हैं, उनकी चेकिंग नहीं हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं चुनाव आयोग से कहना चाहूंगा कि इनके (ईडी, सीआरपीएफ) वाहनों की भी अनिवार्य रूप से चेकिंग होनी चाहिए। भाजपा हार मान चुकी है और ये आखिरी दांव है कि बक्सों में पैसे भरकर लाए जा रहे हैं, जिसका उपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किया जाएगा। इसलिए सभी वाहनों खासकर ईडी और सीआरपीएफ के वाहनों की चेकिंग होनी चाहिए...।"

यह भी पढ़ें: CG Election 2023: कांकेर में आज मतदाताओं को सांधेंगे PM मोदी, पहले चरण के लिए BJP ने झोंकी पूरी ताकत

नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन

छत्तीसगढ़ में अगले दूसरे चरण के चुनाव में प्रत्याशियों के लिए नाम वापसी का आज आखिरी दिन है। 31 अक्टूबर तक पर्चा दाखिल करने के बाद 1066 उम्मीदवारों के नामांकन मान्य पाए गए हैं। प्रत्याशी 2 नवंबर तक नाम वापस ले सकते हैं। इससे पहले नामांकन के अंतिम दिन तक कुल 1219 अभ्यर्थियों ने 1985 नामांकन पत्र दाखिल किया था। दूसरे चरण के चुनाव में 70 सीटों पर मतदान होना है।

9 अक्टूबर से आदर्श आचार संहिता लागू

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। वहीं, आचार संहिता लागू होने के बाद से लेकर अब तक राज्य में 38.34 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी, अवैध शराब और कीमती सामान जब्त किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: CG Election 2023: नक्सलियों के गढ़ में बेखौफ जलेगी लोकतंत्र की मशाल, बस्तर के इन गांवों में पहली बार होगा मतदान