Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: CM बघेल का बड़ा दांव, किसानों से फिर किया वादा, कहा- कांग्रेस को चुनें लोन माफ कर देंगे

छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार (23 अक्टूबर) को किसानों के लिए बड़ी घोषणा की। सीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार रखती है तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। बता दें कि कांग्रेस ने पिछले यानी 2018 के विधानसभा चुनावों में भी किसानों से इसी तरह का वादा किया था।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 23 Oct 2023 06:39 PM (IST)
Hero Image
सीएम ने लोगों से एक बार फिर कांग्रेस को चुनने का आग्रह किया (फाइल फोटो)

पीटीआई, रायपुर। छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार (23 अक्टूबर) को किसानों के लिए बड़ी घोषणा की। सीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता बरकरार रखती है, तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान डाले जाएंगे। बता दें कि कांग्रेस ने पिछले यानी 2018 के विधानसभा चुनावों में भी किसानों से इसी तरह का वादा किया था। इस वादे के बदौलत कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में भारी जीत दर्ज करने में मदद मिली थी। भूपेश बघेल सरकार ने पहले कहा था कि उसने 2018 का वादा पूरा करते हुए राज्य के 18.82 लाख किसानों के 9,270 करोड़ रुपये के कृषि लोन माफ कर दिए हैं।

'लोगों से एक बार फिर कांग्रेस को चुनने का आग्रह'

सक्ती विधानसभा (Sakti Assembly Constituency) में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने लोगों से एक बार फिर कांग्रेस को चुनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस को चुनें ताकि हम किसानों के लोन माफ कर सकें।

बीजेपी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की- सीएम

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, "विपक्षी बीजेपी ने अभी तक किसानों, मजदूरों, महिलाओं या युवाओं के लिए कोई घोषणा नहीं की है। इस बीच कांग्रेस ने चार प्रमुख घोषणाएं कर दी हैं, जिसमें जाति जनगणना, प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीद, 17.5 लाख लोगों के लिए घर और अब कृषि ऋण माफी।"

— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) October 23, 2023

हम और भी कई गारंटी की घोषणा करेंगे- सीएम

बघेल ने कहा ने कहा कि हम और भी कई गारंटी की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा, "आज मैं इस मंच से एक घोषणा करना चाहता हूं, अगर आप कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाते हैं तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।" सीएम ने इस बात की जानकारी अपने एक्स पर भी दी है।

पिछले हफ्ते समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में सीएम बघेल ने इन चुनावों में किसानों को एक निर्णायक बताया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि किसानों के समर्थन से कांग्रेस 90 में से 75 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन कैसे हुआ? दिग्विजय सिंह ने खुलकर बताया