Move to Jagran APP

Chhattisgarh Election 2023: कोरबा में भाजपा उम्मीदवार की कार से कैश मिलने से हड़कंप, पुलिस ने किए जब्त

Chhattisgarh Election 2023 चुनाव से एक दिन पहले कोरबा जिले की पाली-तानाखार सीट से भाजपा उम्मीदवार पूर्व विधायक राम दयाल उइके वाहन से कैश जब्त किया गया है। पुलिस ने वाहन की तलाशी के दौरान 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किए। पुलिस अधकारी शुक्ला ने आगे कहा कि उइके ने नकदी का कोई दस्तावेज पेश नहीं किया जिसके बाद पैसे और वाहन को जब्त कर लिया गया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh Election 2023 लाखों रुपये जब्त हुए।
पीटीआई, कोरबा। Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले गुरुवार को पुलिस ने छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के एक गांव में भाजपा के एक उम्मीदवार को कैश के साथ पकड़ लिया। भाजपा उम्मीदवार के  वाहन से पुलिस ने नकद 11.30 लाख रुपये जब्द किए।

पाली-तानाखार सीट से उम्मीदवार हैं राम दयान

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोरबा जिले की पाली-तानाखार सीट से भाजपा उम्मीदवार पूर्व विधायक राम दयाल उइके वाहन में मौजूद थे, जब वहां से नकदी जब्त की गई।

कोरबा के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कगा कि कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने पसान पुलिस थाना क्षेत्र (पाली-तानाखार निर्वाचन क्षेत्र) के तहत झुनकिडी गांव के पास उइके के वाहन को रोका और पुलिस को लगभग 1 बजे सूचित किया।

वाहन की तलाशी से 11.50 लाख रुपये नकद मिले

बाद में, पुलिस ने वाहन की तलाशी के दौरान 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किए। पुलिस अधकारी शुक्ला ने आगे कहा कि उइके ने नकदी का कोई दस्तावेज पेश नहीं किया, जिसके बाद पैसे और वाहन को जब्त कर लिया गया। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जा रही है।

90 सीटों में से 20 सीटों पर हो चुका मतदान

पाली-तानाखार उन 70 सीटों में से एक है, जहां राज्य चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान होगा। राज्य की कुल 90 सीटों में से 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान हुआ था।

उइके पहली बार 1998 में मरवाही सीट से भाजपा विधायक के रूप में चुने गए थे। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और अजीत जोगी के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा में उनके प्रवेश का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपनी सीट खाली कर दी।