Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Elections 2023: भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी; PM मोदी, अमित शाह सहित यह नेता भरेंगे हुंकार

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों में छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह नारायण चंदेल सहित कई नेताओं के नाम शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी

एएनआई, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

स्टार प्रचारकों में छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नारायण चंदेल सहित कई नेताओं के नाम शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने भाजपा द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

अबतक कितने उम्मीदवारोंं का हुआ एलान?

90 सदस्यीय विधानसभा के लिए भाजपा ने अबतक तीन लिस्ट जारी की है। इन तीनों लिस्ट को मिलाकर कुल 86 उम्मीदवारों के नामों का एलान हो चुका है और जल्द ही पार्टी शेष उम्मीदवारों के नाम जारी करेगी।

यह भी पढ़ें: बड़ा रिस्क लेने की तैयारी में कांग्रेस, 27 नए चेहरों पर खेला दांव; पहली बार लड़ेंगे चुनाव

सनद रहे कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में क्रमश: सात और 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि छत्तीसगढ़ सहित पांचों राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम) के चुनाव परिणाम तीन दिसंबर को सामने आएंगे। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को पटखनी देने के लिए भाजपा का अभियान तेज, आज बस्तर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह