Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: "छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया", महासमुंद में PM मोदी ने 'कक्का' की विदाई पर क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पीएम मोदी विजय संकल्प महारैली में जनता को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़वासियों को बधाई हो क्योंकि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई उसने कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फोड़ दिया है। आज पूरा छत्तीसगढ़ एक स्वर में कह रहा है- बीजेपी वापस आ गई है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, महासमुंद। Chhattisgarh Election 2023। छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण का चुनाव होना है। इससे पहले भाजपा के दिग्गज नेता राज्य में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। सोमवार को पीएम मोदी (PM Modi) छत्तीसगढ़ के महासमुंद में विजय संकल्प महारैली में जनता को संबोधित करने पहुंचे। उन्होंने भूपेश बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा।

"छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा,"छत्तीसगढ़वासियों को बधाई हो क्योंकि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई, उसने कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फोड़ दिया है। आज पूरा छत्तीसगढ़ एक स्वर में कह रहा है- बीजेपी वापस आ गई है।"

वहीं, उन्होंने कहा,"छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही इसे सुधारेगी। ये सिर्फ नारा नहीं है, ये हमारी निष्ठा है, हमारा आपसे पवित्र रिश्ता है।"

कक्का' की सत्ता से विदाई सुनिश्चित: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा,"7वीं और 17वीं मिलकर कांग्रेस की 30 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले 'कक्का' की सत्ता से विदाई सुनिश्चित कर रही है। पिछले 5 साल से यहां की कांग्रेस सरकार ने जनता के कल्याण के हर काम को बंद कर दिया है।

पीएम मोदी ने आगे कहा,"यहां कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है कि छत्तीसगढ़ को लूटकर अपना खजाना भरना है। जब छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस सरकार हारेगी, जब छत्तीसगढ़ का विकास करने वाली भाजपा सरकार यहां सत्ता में आएगी, तब छत्तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा, जिसका यह राज्य हकदार है।"

पीएम मोदी बोले- मैं शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण देने आया हूं

उन्होंने मतगणना की तारीख को याद करते हुए कहा,"मैं आप सबको निमंत्रण देने आया हूं कि 3 दिसंबर को चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा सरकार का शपथ समारोह होगा। मैं आपको भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण देता हूं। मैं भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता से कहूंगा कि आपका परिश्रम ही पार्टी की मजबूती के आधार है। आपको इसी तरह जुटे रहना है।"

महादेव एप सट्टेबाजी मामले पर पीएम मोदी ने बघेल सरकार पर साधा निशाना

महादेव एप सट्टेबाजी मामले पर पीएम मोदी ने बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,"आज फोन पर 508 लिखते ही आपका मोबाइल बोलता है। पूरी दुनिया को ये 508 का मामला पता चल गया है।

कांग्रेस ने पूरी दुनिया में छत्तीसगढ़ महतारी के गौरव पर आंच डालने का दुस्साहस किया है। इसलिए हर छत्तीसगढ़िया का ये दायित्व है कि 17 नवंबर को ज्यादा से ज्यादा वोट करके, कमल का बटन दबाकर, कांग्रेस को साफ कर दें।

(छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के विशाल होर्डिंग) 

'मोदी का गारंटी का मतलब है काम पूरा होने की गारंटी'

वहीं, इसके बाद पीएम मोदी जमकुही की आम सभा को सम्बोधित करने पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां जनता से कहा,"कांग्रेस ने अपने को धोखा दिया है। तीन दिसंबर के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी इसका मैं निमंत्रण देता हूं। ये मोदी की गारंटी है मोदी का गारंटी का मतलब है काम पूरा होने की गारंटी।

कांग्रेस के बीच मतभेद पर क्या बोले पीएम मोदी 

उन्होंने कांग्रेस पार्टी में फूट की बात करते हुए कहा,"कांग्रेस में पुराने समर्पित लोग आज किनारे पर बैठे हैं, उनमें भी बहुत गुस्सा है। उनको लगता है कि एक बहुत बड़ा धोखा हुआ है। जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनी तक मुख्यमंत्री पद के लिए 2.5-2.5 साल का समझौता हुआ था। परन्तु पहले 2.5 साल में ही मुख्यमंत्री ने इतना भ्रष्टाचार किया कि पैसों का अंबार जमा कर लिया और जब 2.5 साल पूरा होने को आए तो दिल्ली वालों के लिए तिजोरी खोल दी, सबको खरीद लिया। दिल्ली के नेताओं को खरीद लिया और समझौता धरा का धरा रह गया।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: दिल्ली दरबार तक कितना पैसा पहुंचा?, महादेव एप को लेकर बिना नाम लिए सोनिया पर PM का वार