Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: दिल्ली दरबार तक कितना पैसा पहुंचा?, महादेव एप को लेकर बिना नाम लिए सोनिया पर PM का वार

पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। मुंगेली में पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत जय जोहार से की। पीएम मोदी ने कहा कि आज जब मैं मुंगेली आया हूं महामाया माई की इस धरती पर आया हूं तो पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कुशासन की समाप्ति का जयघोष हो रहा है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 13 Nov 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
chhattisgarh election 2023: पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुंगेली में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, मुंगेली। Chhattisgarh Election 2023। छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के लक्ष्य को लेकर चुनावी मैदान में कांग्रेस को भाजपा कड़ी टक्कर दे रही है। आज पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। मुंगेली में पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत जय जोहार से की।

कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है: पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा,"आपका सपना ही 'मोदी का संकल्प' है।" उन्होंने आगे कहा,"आज जब मैं मुंगेली आया हूं, महामाया माई की इस धरती पर आया हूं, तो पूरे छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के कुशासन की समाप्ति का जयघोष हो रहा है।

ये जयघोष है,"पहला चरण - कांग्रेस पस्त, दूसरा चरण - कांग्रेस अस्त। प्रथम चरण के मतदान से ये स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ से जा रही है।" 

प्रधानमंत्री श्री @narendramodi मुंगेली, छत्तीसगढ़ में विजय संकल्प महारैली को संबोधित कर रहे हैं। https://t.co/LdM9iQgotV

पीएम मोदी ने आगे कहा," आप जो इस धूप में तप कर रहे हैं। मैं आपकी ये तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा। आपके इस तप के बदले विकास करके आपको लौटाऊंगा। ये मेरी गारंटी है। हर तरफ एक ही गूंज है - 3 दिसंबर को भाजपा आवत है।

छत्तीसगढ़ को लूटने वाले देव दीपावली में नजर नहीं आएंगे: पीएम

उन्होंने आगे कहा,"कल (रविवार) आपने दीपावली मनाई है। लेकिन आने वाली देव दीपावली छत्तीसगढ़ के लिए एक नया आनंद और उत्साह लेकर आएगी। जिस कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को लूटा है, वो देव दीपावली पर कहीं नजर नहीं आएगी।

महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार 

वहीं, महादेव एप सट्टेबाजी मामले पर भी पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा,"जिस कांग्रेस को गणित सिखाने का इतना शौक है, उनसे मेरे कुछ सवाल हैं- कांग्रेस के इन गणितबाजों को बताना होगा कि मुख्यमंत्री को महादेव सट्टेबाजी घोटाले में से कितना पैसा मिला कांग्रेस के बाकी नेताओं के हिस्से में कितना माल आया? दिल्ली दरबार तक इसमें से कितना पैसा पहुंचा?

'किसानों से 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का धान खरीदेगी भाजपा सरकार'

उन्होंने छत्तीसगढ़ के किसानों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा,"भाजपा ने यहां धान किसानों से 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का धान खरीदा है। अब छत्तीसगढ़ भाजपा ने किसानों को ज्यादा खरीद, ज्यादा दाम और साथ ही बोनस की गारंटी दी है। ये गारंटी पूरी होगी, क्योंकि ये मोदी की गारंटी है।"

कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फट गया: पीएम मोदी

मुंगेली में जनसभा को संबोधित करन के बाद महासमुंद में विजय संकल्प महारैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा,"छत्तीसगढ़वासियों को बधाई हो क्योंकि 7 नवंबर को पहले चरण में जो वोटिंग हुई, उसने कांग्रेस के झूठ का गुब्बारा फोड़ दिया है। आज पूरा छत्तीसगढ़ एक स्वर में कह रहा है- बीजेपी वापस आ गई है।

'कक्का' की सत्ता से विदाई सुनिश्चित: पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा,"7वीं और 17वीं मिलकर कांग्रेस की 30 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले 'कक्का' की सत्ता से विदाई सुनिश्चित कर रही है। पिछले 5 साल से यहां की कांग्रेस सरकार ने जनता के कल्याण के हर काम को बंद कर दिया है।

पीएम मोदी ने आगे कहा,"यहां कांग्रेस का एक ही लक्ष्य है कि छत्तीसगढ़ को लूटकर अपना खजाना भरना है। जब छत्तीसगढ़ को लूटने वाली कांग्रेस सरकार हारेगी, जब छत्तीसगढ़ का विकास करने वाली भाजपा सरकार यहां सत्ता में आएगी, तब छत्तीसगढ़ विकास की उस ऊंचाई पर पहुंचेगा, जिसका यह राज्य हकदार है।"

17 नवंबर को दूसरे चरण का चुनाव

पीएम मोदी की दूसरी सभा महासमुंद के बेमचा मैदान पर आयोजित की गई है। छत्‍तीसगढ़ भाजपा ने इसे विजय संकल्‍प महारैली का नाम दिया है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को कराया जाएगा। इसमें 70 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल का बड़ा एलान, सरकार बनने पर महिलाओं को हर साल मिलेंगे 15000 रुपए