Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: 'गिरीश देवांगन पटखनी देंगे', राजनांदगांव सीट को लेकर मुस्कुराते हुए CM बघेल ने क्या कहा?

कांग्रेस ने गिरीश देवांगन को राजनांदगांव विधानसभा सीट से खड़ा किया है। भाजपा की ओर से इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ने वाले हैं। रविवार को कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 15 Oct 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
राजनांदगांव विधानसभा सीट पर गिरीश देवांगन को टिकट मिलने पर सीएम भूपेश बघेल ने दिलचस्प जवाब दिया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, रायपुर। Chhattisgarh Election 2023। 'अबकी बार 75 पार' के नारे के साथ कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सरकार बनाने की कोशिश में जुट चुकी है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों यानी 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

रविवार को पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में सीएम भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव सहित कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।

राजनांदगांव सीट को लेकर क्या बोले भूपेश बघेल?

गौरतलब है कि कांग्रेस ने गिरीश देवांगन को राजनांदगांव विधानसभा सीट से खड़ा किया है। भाजपा की ओर से इस सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ने वाले हैं।

रविवार को कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा," कांग्रेस की पहली लिस्ट आज जारी की गई। यह एक अच्छी लिस्ट है और लोगों में इसे लेकर काफी उत्साह है।"

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि गिरीश देवांगन को राजनांदगांव सीट से खड़ा किया गया है तो सीएम बघेल ने मुस्कुराते हुए कहा,"गिरीश देवांगन पटखनी देंगे।"

On Girish Devangan facing Raman Singh in Rajnandgaon, he says,… pic.twitter.com/lHsfg6nAT7— ANI (@ANI) October 15, 2023

कांग्रेस ने इन उम्मीदवारों पर जताया भरोसा

सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा। मतदान की तारीखों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

यह भी पढ़ें: 'अबकी बार 75 पार' छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 75 से अधिक सीटें जीतेगी; ताम्रध्वज साहू का दावा