Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Elections: परिवारवाद पर सियासत तेज, सीएम भूपेश बोले- भाजपा ने दिए मामा-भांजा और भांजी को टिकट

भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह की चलना मतलब अमन सिंह की चल रही है और अमन सिंह किसके साथ हैं? अदाणी के साथ हैं। अदाणी की गिद्ध निगाह छत्तीसगढ़ के खदानों पर है। भाजपा पर परिवारवाद हावी है। भाजपा में परिवारवाद है और इसका असर भाजपा की सूची में देखने को मिल रहा है।

By Edited By: Jeet KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा प्रत्याशियों की सूची पर तंज कसा है

राज्य ब्यूरो, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा प्रत्याशियों की सूची पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मामा-भांजा और भांजी तीनों चुनाव लड़ रहे हैं। राजनांदगांव रवाना होने के पहले पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि यहां पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही है, बल्कि रमन सिंह लड़ रहे हैं।

राजधानी में भूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह की चलना मतलब अमन सिंह की चल रही है और अमन सिंह किसके साथ हैं? अदाणी के साथ हैं। अदाणी की गिद्ध निगाह छत्तीसगढ़ के खदानों पर है। भाजपा पर परिवारवाद हावी है। भाजपा में परिवारवाद है और इसका असर भाजपा की सूची में देखने को मिल रहा है।

प्रत्याशियों के इंतजार की घड़िया खत्म हो गई

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की निर्वाचन कार्यालय में शिकायत के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि धार्मिक और सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाले बयानों के खिलाफ शिकायत करेंगे। कांग्रेस की दूसरी सूची पर मुख्यमंत्री ने प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रत्याशियों के इंतजार की घड़िया खत्म हो गई हैं।

कांग्रेस अपनी पार्टी की तरफ देखे : चंदेल

विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी पार्टी की तरफ देखें कि कांग्रेस में क्या हो रहा है और वह स्वयं क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भीतर अपने सभी प्रतिद्वंद्वी नेताओं की टिकट कटवाने वाले भूपेश बघेल को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जवाब देना चाहिए, लेकिन वह कांग्रेस के लोगों को डायवर्ट करने के लिए भाजपा पर अनावश्यक टीका टिप्पणी कर रहे हैं। परिवारवाद की जननी कांग्रेस खुद पहले आंकलन करें।

यह भी पढ़ें-  छठ पर मतदान से राजनीतिक पार्टियां टेंशन में, भाजपा-कांग्रेस बोलीं तारीख पर पुनर्विचार करे आयोग

अदाणी का विरोध करने पर कांग्रेस ने काटा टिकट- रंजना

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विधायक रंजना साहू ने मुख्यमंत्री के बयान पर कहा कि क्या खुज्जी विधायक छन्नी साहू को कांग्रेस ने अदाणी के खिलाफ विधानसभा में सवाल उठाने की सजा देते हुए उनकी टिकट काटी है। उन्होंने कहा कि कमल का बटन दबाओगे तो वीवीपेट से अदाणी निकलेगा जैसे नारे लगाने वाले जवाब दें कि पांच साल में अदाणी को दी गई एक भी अनुमति रद्द क्यों नहीं की और विधानसभा में वनमंत्री से परसा पर सवाल करने वाली महिला विधायक का टिकट क्या अदाणी का विरोध करने पर काटा गया।