Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Chunav 2023: 'सरकारी दफ्तरों में कांग्रेसियों ने बनाया घूसखोरी का नया रिकॉर्ड', PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में जब तक कांग्रेस की सरकार रही तब तक उसने यहां की भाजपा सरकार के साथ दुश्मनी निकाली। इसके बावजूद हम छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर ले गए। उन्होंने कहा कि बीते पांच साल में सभी ने कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन पांच सालों में कांग्रेसियों के बंगले कारें और कोठियों का विकास हुआ है।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांकेर में जनसभा को संबोधित किया (फोटो: @BJP4India)

डिजिटल डेस्क, कांकेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब तक कांग्रेस की सरकार रही तब तक उसने यहां की भाजपा सरकार के साथ दुश्मनी निकाली। इसके बावजूद हम छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर ले गए।

उन्होंने कहा कि आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी भाजपा के संकल्प से जुड़ने का अवसर मिला है। भाजपा का संकल्प- छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का, हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा करने का और छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 15 साल से नहीं हुआ कोई काम, बोरिया-बिस्तर समेट कर रहे पलायन

कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते पांच साल में सभी ने कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन पांच सालों में कांग्रेसियों के बंगले, कारें और कोठियों का विकास हुआ है। इन पांच सालों में कांग्रेसियों के बच्चों और रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ है। कांकेर और बस्तर के गरीब, आदिवासी, पिछड़े परिवारों को क्या मिला? छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं। कांग्रेस ने आप लोगों को बीमार, बदहाल स्कूल और अस्पताल दिए हैं। सरकारी दफ्तरों में इन लोगों ने घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है।

उन्होंने कहा कि गरीब की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। हम आपके वर्तमान और भविष्य, दोनों की चिंता करते हैं। इसलिए बीते नौ सालों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनका लक्ष्य गरीब का कल्याण ही रहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना के समय में दुनिया के अनेक देशों में खाने का संकट पैदा हो गया, लेकिन अपने गरीब भाई-बहनों को इस परेशानी से निकालने की चिंता भी मोदी ने की। भाजपा सरकार ने आपके लिए मुफ्त राशन देने वाली योजना तैयार की, लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया।

उन्होंने कहा कि आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस की सरकारें पूरे देश में रहीं, लेकिन गरीब के घर, शौचालय नहीं बने, पानी की सुविधा नहीं पहुंची। छत्तीसगढ़ में तो परिस्थतियां और भी विकट थीं। ये काम भी आपके आशीर्वाद से मोदी ही कर रहा है।

यह भी पढ़ें: 'भाजपा CRPF के बड़े-बड़े बक्से में पैसे भरकर ला रही', मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा