Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Election 2023: गृह मंत्री अमित शाह ने कबीरधाम में किया महारैली को संबोधित, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

आज केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कबीरधाम छत्तीसगढ़ में एक महारैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस सरकार और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि ये कांग्रेस का बनाया हुआ Prepaid सीएम है। अगर गलती से भूपेश बघेल दोबारा मुख्यमंत्री बन गए तो इस Prepaid कार्ड को स्वाइप करके कांग्रेस छत्तीसगढ़ से रोज हजारों करोड़ रुपये निकाल कर ले जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 03 Nov 2023 01:55 PM (IST)
Hero Image
गृह मंत्री अमित शाह ने कबीरधाम में किया महारैली को संबोधित

ऑनलाइन डेस्क, कबीरधाम (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों से पहले पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप और रैलियों का दौर भी जारी है। वहीं, आज केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह कबीरधाम, छत्तीसगढ़ में एक महारैली को संबोधित कर रहे हैं।

अमित शाह ने भुवनेश्वर साहू के लिए मांगे वोट

इस दौरान शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ की जनता को चुनाव में हिस्सा लेना है। आप सभी जब वोट डालने जाएं, तब किसी को विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ का भविष्य संवारने और भाई भुवनेश्वर साहू को न्याय दिलाने के लिए आपको वोट देना है।

उन्होंने आगे कहा कि भुवनेश्वर साहू जैसे छत्तीसगढ़ के कईं युवाओं ने या तो अपनी जान गंवाई है या उन्होंने अपना भविष्य करप्शन की भेंट चढ़ा दिया है। इन सभी के भविष्य को संवारने के लिए आपको वोट देना है। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से नक्सलवाद को समाप्त कर इस क्षेत्र को विकसित बनाने के लिए आपका वोट है।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी की विकास यात्रा को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोक कर बैठे हैं। इस बाधा को हटाने के लिए आपको वोट देना है।

किसी के साथ अन्याय ना हो इसके लिए वोट दें- शाह

शाह ने आगे कहा कि हमने ईश्वर साहू जी को जब संदेश भेजा तो उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है। लेकिन हमने उनसे आग्रह किया कि आपको चुनाव लड़ना पड़ेगा और भुवनेश्वर के साथ जो अन्याय हुआ है उसके लिए न्याय की लड़ाई आपको लड़नी है और आगे किसी के साथ ऐसा अन्याय न हो ऐसी सरकार बनाने के लिए आपको चुनाव लड़ना है।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खजाने पर यहां के दलित, आदिवासी और पिछड़ों का अधिकार है या किसी और का? भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के खजाने को ATM बनाकर दिल्ली के भाई-बहन के चरणों में डालने का काम कर रहे हैं।

ये कांग्रेस का बनाया हुआ Prepaid CM है- शाह

शाह ने कहा कि जिनके मन में अपने प्रदेश की गरीब जनता की भलाई न हो, जो व्यक्ति अपने प्रदेश की जनता के विकास की जगह, अपनी राजनीति का विकास करना चाहता है वो छत्तीसगढ़ का कभी भला नहीं कर सकता।

ये कांग्रेस का बनाया हुआ Prepaid सीएम है। अगर गलती से भूपेश बघेल दोबारा मुख्यमंत्री बन गए, तो इस Prepaid कार्ड को स्वाइप करके कांग्रेस छत्तीसगढ़ से रोज हजारों करोड़ रुपये निकाल कर ले जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री को देखते ही छत्तीसगढ़ का युवा कहता है - 30 टका भूपेश कक्का।

पिछले 5 वर्ष में यहां 2 हजार करोड़ का शराब घोटाला, 540 करोड़ का कोयला परिवहन घोटाला, 1,300 करोड़ का गौठान घोटाला हुआ।

मैंने गाय के गोबर में पैसा खाने वाला आदमी अपने जीवन में नहीं देखा।

40 लाख किसानों को हर साल मिले 6000 रुपये- शाह

शाह ने आगे कहा कि मोदी जी ने यहां 40 लाख किसानों को प्रतिवर्ष 6,000 रुपये दिए हैं, जिसपर अब तक 60 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए।

33 लाख परिवारों के घर में जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल से जल पहुंचाया है।

38 लाख से अधिक माताओं-बहनों को शौचालय बनाकर सम्मान देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है।

35 लाख से अधिक गरीब माताओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिए गए हैं, 11 लाख गरीबों को आवास देने का काम मोदी जी ने किया है।

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: CM शिवराज सिंह चौहान का धुंआधार प्रचार जारी, कांग्रेस और कमल नाथ पर किया पलटवार

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: लाडली बहन योजना को लेकर CM शिवराज का बयान, कहा- ऐसी नीतियां देश के लिए आशीर्वाद हैं