Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Polls 2023: 'EVM मशीन सुरक्षित', गरियाबंद में नक्‍सलियों का पोलिंग पार्टी पर हमला; ITBP जवान बलिदान

छत्तीसगढ़ के अतिसंवेदनशाली मतदान केंद्र बड़े गोबरा के जंगलों में शुक्रवार को नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया। इस धमाके में एक जवान बलिदान हो गया। वहीं घायलों का मैनपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। गरियाबंद जिले के नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर तीन बजे मतदान समाप्त हो गया। यहां पर 91 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:31 PM (IST)
Hero Image
पोलिंग पार्टी पर नकस्ली हमला (फोटो: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के अतिसंवेदनशाली मतदान केंद्र बड़े गोबरा के जंगलों में शुक्रवार को नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया। जिसकी वजह से आईटीबीपी का एक जवान बलिदान हो गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पोलिंग पार्टी मतदान संपन्न कराने के बाद वापस लौट रही थी तभी अचानक नक्सलियों ने हमला किया। इस दौरान आईईडी में पैर रखने की वजह से एक जवान बलिदान हो गया, जबकि एक अन्य घायल बताया जा रहा। मैनपुर के अस्पताल में घायल जवान का इलाज चल रहा है।

तीन बजे तक हुई वोटिंग

गरियाबंद जिले के नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर तीन बजे मतदान समाप्त हो गया। यहां पर 91 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 67.48% मतदान, EVM में कैद दिग्‍गजों का भाग्‍य; लाइन में लगे लोगों को समय समाप्‍त होने के बाद भी करने दी वोटिंग

बता दें कि छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया। छत्तीसगढ़ में शाम पांच बजे तक 67.34 फीसद मतदान हुआ।

EVM मशीन सुरक्षित

आईजी रायपुर रेंज आरिफ शेख ने बताया कि जब पोलिंग पार्टी बड़े गोबरा मतदान केंद्र से लौट रही थी तभी नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी को निशाना बनाते हुए आईईडी ब्लास्ट किया। इस धमाके में आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह बलिदान हो गए। पोलिंग पार्टी और ईवीएम मशीन सुरक्षित गरियाबंद पहुंच गई है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: एक घंटे लाइन में लगने के बाद CM ने डाला वोट, पारंपरिक हथियार लेकर बूथ पर पहुंचे वोटर; देखिए मतदान की तस्‍वीरें