Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ पर पीएम मोदी की नजर, कांग्रेस शासित राज्य में 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को करेंगे दौरा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Visit Chhattisgarh) 30 सितंबर को बिलासपुर पहुंच रहे है। बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वह यहां बिलासपुर में परिवर्तन यात्रा के समापन के मौके में शामिल हो रहे है। पीएम मोदी के यहां आने से भाजपा कार्यकर्ताओं ( CG Election 2023 ) के अंदर जीत का हौसला बढ़ेगा।

By Nidhi AvinashEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 24 Sep 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ पर पीएम मोदी की नजर (Image: Nai Dunia)

रायपुर, नई दुनिया/ जागरण डेस्क। PM Modi Visit Chhattisgarh: इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी चुनावी प्रचार में जोरो शोरों से जुट गई है और लगातार राज्य का दौरा भी कर रही है। भाजपा की परिवर्तन यात्रा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ की यात्रा करेंगे। 

कहां-कब जाएंगे पीएम मोदी?

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी 30 सितंबर को बिलासपुर जाएंगे। इसके बाद वह 3 अक्टूबर को जगदलपुर का दौरा करेंगे। तीन महीने के भीतर पीएम मोदी की छत्तीसगढ़ में यह तीसरी या चौथी सभा होगी।

भाजपा द्वारा आयोजित परिवर्तन यात्रा से कई सांसदों और एमपी का मनोबल बढ़ा है। यह यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा में और 15 सिंतबर को जशपुर में शरू होगी। इस यात्रा के बीच अब प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर पहुंच रहे है, जिसको लेकर सभी भाजपाइयों में उत्साह बढ़ गया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं का बढ़ाएंगे हौसला

बता दें कि पीएम मोदी बिलासपुर में परिवर्तन यात्रा के समापन के मौके में शामिल हो रहे है। पीएम मोदी के यहां आने से भाजपा कार्यकर्ताओं के अंदर जीत का हौसला बढ़ेगा। जानकारी के लिए बता दें कि 90 विधानसभा सीटों के लिए इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है।

यह भी पढ़े: Chandrababu Naidu Arrest: TDP नेताओं ने निकाला विशाखापट्टनम में कैंडल मार्च, पूर्व CM की रिहाई की उठ रही मांग

बिलासपुर- कांग्रेस का गढ़...

बिलासपुर के आठ जिलों में 24 विधानसभा सीट हैं। इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने दांव-पेंच चला रहे है। बता दें कि कांग्रेस के पास 13, भाजपा के पास 7 , छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) 02 और बहुजन समाज पार्टी के पास 02 सीट है। वहीं, चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। उन्ही की पार्टी के सदस्य रहे धर्मजीत सिंह अब भाजपा का दामन थाम चुके हैं। यह गौर करने वाली बात है कि बस्तर जिले की 12 विधानसभा सीटों में कांग्रेस का कब्जा हैं। ऐसे में पीएम मोदी बिलासपुर के साथ-साथ बस्तर पर भी अपनी रणनीति चला सकते है।

पीएम मोदी की सौगात

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को कई सौगात दी, जिसमें 6, 350 करोड़ की रेल परियोजनाएं से लेकर 7600 करोड़ की सौगात राष्ट्र को समर्पित की थी। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

यह भी पढ़े: Karnataka: BJP से हाथ मिलाते ही JDS में लगी इस्तीफों की झड़ी, पार्टी उपाध्यक्ष समेत कई नेताओं ने दिया इस्तीफा