Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Polls 2023: क्या राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव को जानबूझकर कहा चीफ मिनिस्टर? जमकर हो रही चर्चा

छत्तीसगढ़ के कांकेर में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को चीफ मिनिस्टर कहना सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना रहा। दरअसल ढाई-ढाई साल वाले फार्मूले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बीच तनातनी की लगातार चर्चा होती रही।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 11:24 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को 'चीफ मिनिस्टर' कहना सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना रहा।

सोशल मीडिया हो रही खूब चर्चा

राहुल गांधी ने शनिवार को मंच पर मौजूद अतिथियों का स्वागत करते हुए उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को 'चीफ मिनिस्टर' कहकर संबोधित किया था। इसके बाद उन्हें लगा कि बोलने में चूक हो गई है। दरअसल, ढाई-ढाई साल वाले फार्मूले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बीच तनातनी की लगातार चर्चा होती रही।

यह भी पढ़ें: 'हम किसानों का कर्जा फिर करेंगे माफ', कोंडागांव में BJP पर बरसे राहुल, बोले- पहली ही बैठक में लिया था फैसला

राहुल गांधी के पास भी यह प्रकरण पहुंचा था। हालांकि, बाद में ढाई-ढाई साल वाला फार्मूला लागू नहीं हो पाया, लेकिन राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीते दिनों की यादें फिर से ताजा हो गईं हैं।

क्या कुछ बोले राहुल गांधी?

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पिछले चुनाव में हमने छत्तीसगढ़ से किसानों की फसलों का सही दाम, किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ होगा यह वादे किए थे। जब हम ये वादे कर रहे थे तो प्रधानमंत्री मोदी से लेकर भाजपा के बड़े नेताओं ने कहा था- ये वादे पूरे नहीं होंगे, लेकिन हमने सरकार बनते ही उस काम को दो घंटे में पूरा कर दिखाया था।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जयवर्धन का नाम नहीं, राहुल गांधी सहित 40 नेता भरेंगे हुंकार