Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: BJP एक बटन दबाती है और... बिलासपुर में रिमोट दिखाकर राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी गांधी आज बिलासपुर पहुंचे। उन्होंने छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के 30 हजार हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र और प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के छूटे एक लाख 30 हजार हितग्राहियों को 25 हजार रुपये की प्रथम किस्त को जारी किया। सम्मेलन में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 25 Sep 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। (फोटो: एएनआई)

बिलासपुर, ऑनलाइन डेस्क। Chhattisgarh Election 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस और भाजपा, दोनों पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। एंटी इनकम्बेंसी को चुनौती देते हुए कांग्रेस एक बार फिर राज्य में भूपेश बघेल की सरकार बनाने में जुटी है।

बिलासपुर के तखतपुर विकासखंड के ग्राम परसदा (सकरी) में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल शामिल हुए। मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को एक-एक लाख रुपये की राशि का हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए गए। इस अवसर पर राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। 

दो सेकंड में हजारों करोड़ रुपए गरीब के खाते में आए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा,"जैसे ही मैं यहां आया मेरे हाथ में रिमोट कंट्रोल दिया गया, कहा गया आप बटन दबाइए और मेरे बटन दबाते ही एक दो सेकंड में हजारों करोड़ रुपए गरीब और जरूरतमंद हितग्राहियों के बैंक खातों में आ गए।"

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा,"छत्तीसगढ़ की सरकार आज गरीबों के आवास बनवाने के लिए पैसे दे रही है। आज 12 सौ करोड़ रुपए रिमोट कंट्रोल से आपके खाते में आए हैं, आने वाले सालों में भी आपके खाते में इसी तरह पैसे आएंगे।"

हमने अपना वादा पूरा किया: राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले,"चुनाव के समय हमने आपसे छत्तीसगढ़ की नींव को मजबूत करने वाले वायदे किए थे। किसानो का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की खरीदी का वायदा हमने किया था, हमने यह वायदा पूरा किया।"

जाति जनगणना भारत का एक्स-रे होगी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा,"भारत सरकार में 90 सचिवों में से केवल 3 ही ओबीसी हैं। जाति जनगणना भारत का एक्स-रे होगी। इसके साथ, हम सक्षम होंगे।"

उन्होंने कहा,"पता लगाएं कि कितने लोग एससी, एसटी, दलित और सामान्य वर्ग के हैं। मैंने पीएम मोदी से पूछा कि वह जाति जनगणना से क्यों डरते हैं और उनसे कहा कि जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक रूप से साझा करें।"

राहुल गांधी ने अडानी के जरिए मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने आगे मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,"हम रिमोट कंट्रोल का बटन खुले में दबाते हैं, लेकिन भाजपा इसे छिपकर रूप से दबाती है और अडानीजी को मुंबई हवाई अड्डा मिल जाता है। सार्वजनिक क्षेत्र निजी हो जाता है।"

राहुल गांधी ने आगे कहा,"और जब मैंने लोकसभा में अडानी पर पीएम मोदी से सवाल किया तो मुझे जवाब मिला, मेरी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।"

हर जाति के लोगों का डेटा नहीं दिखाती सरकार: राहुल गांधी

जातिगत जनगणना पर मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा,"कांग्रेस ने 2011 में जातिगत जनगणना कराई थी। उसमें हर जाति के लोगों का डेटा है, लेकिन मोदी जी वो डेटा लोगों को नहीं दिखाते। PM मोदी हमेशा OBC की बात करते हैं।

लेकिन हिन्दुस्तान की सरकार को चलाने वाले 90 सेक्रेटरी में से मात्र 3 लोग पिछड़े वर्ग के हैं और वो 3 लोग हिन्दुस्तान के बजट का सिर्फ 5 प्रतिशत बजट कंट्रोल करते हैं। क्या हिन्दुस्तान में मात्र 5 प्रतिशत OBC हैं? इसका जवाब सिर्फ जातिगत जनगणना से मिल सकता है।

बता दें कि इस साल के अंतिम महीने में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ पर पीएम मोदी की नजर, कांग्रेस शासित राज्य में 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को करेंगे दौरा