Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh Elections 2023: 'छत्तीसगढ़ में इस बार बनेगी तीन दीवाली', जगदलपुर में कांग्रेस पर भी बरसे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जगदलपुर के लालबाग मैदान में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में जनजातीय समुदाय के सम्मान के लिए अनेक काम किए हैं। उनकी जल जंगल और जमीन की रक्षा के साथ-साथ जनजातीय बहनों-भाइयों को सुरक्षा सम्मान और समावेशी विकास देने का काम मोदी सरकार ने किया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 07:19 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जगदलपुर में रैली को किया संबोधित (फोटो: @AmitShahOffice)

ऑनलाइन डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) जमकर मेहनत कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को जगदलपुर के लालबाग मैदान में 'परिवर्तन संकल्प महासभा' को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इस बार देशभर में एक दीवाली बनेगी, मगर छत्तीसगढ़ में तीन दीवाली मनानी है। पहली दीवाली त्योहार की बनेगी। दूसरी दीवाली तीन दिसंबर को जब सरकार कमल की बनेगी तब बनानी है और तीसरी दीवाली जब राम जन्मभूमि में जनवरी में प्रभु श्रीराम का मंदिर होगा तब भी राम के ननिहाल में दिवाली मनेगी।

क्या कुछ बोले अमित शाह?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में जनजातीय समुदाय के सम्मान के लिए अनेक काम किए हैं। उनकी जल, जंगल और जमीन की रक्षा के साथ-साथ, जनजातीय बहनों-भाइयों को सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास देने का काम मोदी सरकार ने किया। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी; PM मोदी, अमित शाह सहित यह नेता भरेंगे हुंकार

भूपेश बघेल पर बरसे अमित शाह

इस दौरान भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने सवाल पूछा कि केंद्र में दस साल तक यूपीए की सरकार थी तो जनजातीय मंत्रालयों को कितना रुपया देती थी। कांग्रेस सरकार ने देशभर के करोड़ों आदिवासियों के कल्याण के लिए मात्र 29,000 करोड़ रुपये दिए।

यह भी पढ़ें: 4.15 करोड़ की संपत्ति के मालिक Raman Singh के पास नहीं है कोई कार, पूर्व CM के पास इतना है कर्ज

उन्होंने कहा कि आपने 2014 में मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने 29,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर इसे 1,32,000 करोड़ रूपये खर्च करने का काम किया है। इसकी वजह से देशभर के आदिवासी क्षेत्रों में सड़क, बिजली, एकलव्य विद्यालय इत्यादि पहुंचे। कांग्रेस के जमाने में महज 90 विद्यालय थे, लेकिन हमारी सरकार ने इसे बढ़ाकर 740 तक पहुंचाया।