Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG Election 2023: 'निर्दलीय के रूप में नामांकन करूंगा दाखिल', टिकट कटने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक का दावा

CG Election 2023 छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अब तक अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अनूप नाग को टिकट नहीं दिया है। टिकट न मिलने पर अनूप नाग ने बुधवार को कहा कि वह अपने अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नाग ने कहा मैंने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन फॉर्म खरीदा है और इसे 20 अक्टूबर को जमा करूंगा।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Wed, 18 Oct 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने विधायक अनूप नाग को नहीं दिया टिकट (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, कांकेर। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने रविवार को जारी 30 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में नाग सहित आठ मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया। इन्हीं आठ विधायकों में से एक अनूप नाग भी हैं छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अब तक अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया है। टिकट न मिलने पर अनूप नाग ने बुधवार को कहा कि वह अपने अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन फॉर्म खरीदने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नाग ने कहा, "मैंने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन फॉर्म खरीदा है और इसे नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन 20 अक्टूबर को जमा करूंगा।"

विधायक ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों के लोग भी निराश हैं कि उन्हें टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों से, यहां तक कि COVID-19 महामारी के दौरान भी, मैंने क्षेत्र में काम किया। इसके बावजूद ऐसा फैसला लिया गया. मुझे उम्मीद थी कि पार्टी से लोगों की सेवा करने का एक और मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।''

अनूप नाग ने 2018 के चुनाव में अंतागढ़ से की थी जीत हासिल 

नाग ने 2018 के चुनाव में भाजपा के विक्रम उसेंडी के खिलाफ 13,414 वोटों के अंतर से अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित सीट अंतागढ़ से जीत हासिल की थी। कांग्रेस ने इस बार इस सीट से रूप सिंह पोटाई को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने राज्य के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद उसेंडी को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

राज्य पुलिस से सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति में शामिल हुए नाग ने पोटाई पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "आश्चर्य की बात है कि जो व्यक्ति भाजपा का सक्रिय सदस्य था और पिछले चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुआ था, उसे पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।"

विधायक अनूप नाग ने लगाया कांग्रेस पर आरोप 

विधायक अनूप नाग ने कहा, "राजस्थान में कांग्रेस के 'संकल्प शिविर' में कहा गया था कि जो लोग दूसरे संगठन छोड़कर पार्टी में शामिल हुए हैं, उन्हें टिकट नहीं दिया जाएगा। हालांकि, अंतागढ़ में इसका पालन नहीं किया गया है।"

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi Telangana Visit: BRS नेता ने राहुल को बताया 'चुनावी गांधी', बोलीं- 'आप यहां प्रसिद्ध अनकापुर चिकन का स्वाद ले सकते हैं'

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: एमपी विधानसभा में I.N.D.I.A गठबंधन की दिख गई एकता? एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं प्रत्याशी