Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'छत्तीसगढ़ को दिल्ली कांग्रेस का ATM नहीं बनने देंगे', अनुराग ठाकुर बोले- अब 'भू-पे' सरकार से ऊब चुकी जनता

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता अब इस भू-पे और खाऊ सरकार से ऊब चुकी है। कांग्रेस ने संसाधनों को लूटा है और प्रदेश की ऐसी हालत कर दी है। छत्तीसगढ़ जो बहुत आगे जा सकता था उसको पीछे की ओर धकेला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के चेहरों को देखकर कांग्रेस को पीड़ा हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:36 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय सूचना व प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (फोटो: @ianuragthakur)

राज्य ब्यूरो, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों ने ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को रायपुर पहुंचे केंद्रीय सूचना व प्रसारण, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

क्या कुछ बोले अनुराग ठाकुर?

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता अब इस 'भू-पे' और खाऊ सरकार से ऊब चुकी है। कांग्रेस ने संसाधनों को लूटा है और प्रदेश की ऐसी हालत कर दी है। छत्तीसगढ़ जो बहुत आगे जा सकता था, उसको पीछे की ओर धकेला है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को अब दिल्ली की कांग्रेस का एटीएम नहीं बनने देंगे। अब छत्तीसगढ़ बर्दाश्त नहीं करेगा।

राजधानी रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने 'माना विमानतल' पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि चाहे खनन माफिया हो, शराब माफिया हो या फिर तबादला माफिया हो, छत्तीसगढ़ की जनता माफियाओं की सरकार से मुक्ति चाहती है। केंद्रीय मंत्री ठाकुर बीजापुर में भाजपा प्रत्याशी के नामांकन दाखिल प्रक्रिया में शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें: चुनाव में नए चेहरों पर दांव, BJP ने 51 तो कांग्रेस ने 32 फिसदी को दिया टिकट

'तुष्टिकरण और सांप्रदायिकता से त्रस्त हैं लोग'

अनुराग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के पक्ष में जो चुनावी माहौल बना है, उसके पीछे कारण है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए केंद्र की ओर से सहायता दी है। कांग्रेस सरकार आदिवासियों को छल रही है। तुष्टिकरण और सांप्रदायिकता से लोग त्रस्त हैं।

उन्होंने स्टार प्रचारकों को लेकर भी तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के चेहरों को देखकर कांग्रेस को इस बात की पीड़ा हो रही है कि उनके पास बेदाग नहीं, भ्रष्ट चेहरे हैं।

यह भी पढ़ें: 'छत्तीसगढ़ में इस बार बनेगी तीन दीवाली', जगदलपुर में कांग्रेस पर भी बरसे अमित शाह

प्रमोद तिवारी को नींद से जगाने आया

राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी के बयान पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रमोद तिवारी जिस राज्य से आते हैं, वहां कांग्रेस का क्या हाल हुआ है शायद उनको याद नहीं है। लोकसभा विधानसभा के चुनाव देखें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वहां के प्रभारी थे, तब 2014 में भी जीते और 2019 में भी जीते हैं। प्रमोद शायद सुबह-सुबह नींद से नहीं निकाल पाए हैं, इसलिए मैं उनको जागना चाहता हूं।