Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Election: दिग्गजों के चुनावी दौरों से जीत की जमीन तैयार कर रही भाजपा, डोडा में गरजेंगे पीएम मोदी; रामबन में रक्षामंत्री

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से बड़ी उम्मीदें लगाई हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले चरण के मतदान के लिए जम्मू संभाग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सिर्फ एक चुनावी रैली ही होगी। रक्षामंत्री रामबन जिले के रामबन विधानसभा क्षेत्र में आज भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में रैली करेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 08 Sep 2024 06:09 AM (IST)
Hero Image
भाजपा हाईकमान ने पीएम मोदी समेत 40 स्टार प्रचारकों की ड्यूटी लगाई है

राज्य ब्यूरो, जागरण जम्मू। दिग्गज नेताओं के व्यापक प्रचार से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव जीतने की भाजपा की रणनीति के तहत गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह प्रचार करने के लिए रविवार को जम्मू आ रहे हैं। वहीं, 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी डोडा में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए आ सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से बड़ी उम्मीदें लगाई हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले चरण के मतदान के लिए जम्मू संभाग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सिर्फ एक चुनावी रैली ही होगी।

भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की ड्यूटी लगाई

भाजपा हाईकमान ने जम्मू कश्मीर में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अपने 40 स्टार प्रचारकों की ड्यूटी लगाई है। ऐसे में प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के लिए रक्षामंत्री रविवार को करीब साढ़े तीन घंटे के अपने तूफानी चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह जम्मू संभाग के बनिहाल व रामबन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

रक्षामंत्री रविवार सुबह पौने बारह बजे के करीब विशेष विमान से ऊधमपुर एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। वहां से वे प्रचार करने के लिए हेलीकाप्टर से बनिहाल के लिए रवाना हो जाएंगे।रक्षामंत्री रामबन जिले के रामबन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार राकेश ठाकुर के समर्थन में करीब साढ़े बारह बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

दोपहर में सवा एक बजे के करीब रक्षामंत्री रामबन से बनिहाल के लिए रवाना हो जाएंगे। वह दोपहर करीब दो बजे बनिहाल में भाजपा के उम्मीदवार सलीम बट के समर्थन में प्रचार करेंगे।

डोडा, किश्तवाड़ व रामबन में पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान

डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिलों में पहले चरण में चुनाव 18 सितंबर को होना है। ऐसे में भाजपा ने 16 सितंबर तक इन जिलों में बड़ी चुनावी रैलियां आयोजित करने की तैयारियां की है। रविवार को दो रैलियां करने आ रहे रक्षामंत्री बनिहाल में करीब पौने घंटे तक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब ऊधमपुर से विशेष विमान में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रदेश भाजपा ने बनिहाल व रामबन में रक्षामंत्री की चुनावी रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए पूरी तैयारी की है।