Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: तेज विकास से खुशहाली का संदेश देने आज कश्मीर में आ रहे पीएम मोदी, कटड़ा-श्रीनगर में करेंगे चुनावी सभाएं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज श्रीनगर में महारैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। उसके बाद वह कटड़ा में भी हुंकार भरेंगे। प्रधानमंत्री का संदेश कश्मीर के हर कोने तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने हर संभव प्रबंध किए हैं। प्रधानमंत्री श्रीनगर रैली से उन राजनीतिक पार्टियों पर भी प्रहार करेंगे जो इस समय 370 को बहाल करने के दावे कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
तेज विकास से खुशहाली का संदेश देने आज कश्मीर में आ रहे पीएम मोदी

 राज्य ब्यूरो, जागरण, जम्मू। कश्मीर में तेज विकास से लोगों के जीवन में खुशहाली का संदेश देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर में महारैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। उसके बाद वह कटड़ा में भी हुंकार भरेंगे। प्रधानमंत्री की श्रीनगर रैली भाजपा के लिए बहुत मायने रखती है। पार्टी ने विरोधी दलों के गढ़ में भाजपा की बुनियाद को मजबूत बनाकर वहां पर कमल खिलाने की तैयारी की है।

पीएम मोदी मांगेगे वोट

जम्मू संभाग में सशक्त भाजपा ने इस समय कश्मीर की गुरेज, करनाह, शोपियां, हब्बाकदल व पहलगाम विधानसभा सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। कश्मीर में भाजपा के 19 उम्मीदवारों में से 8 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला बुधवार को ईवीएम में बंद हो गया है। अब प्रधानमंत्री श्रीनगर में अपनी महारैली से दूसरे व तीसरे चरण में पार्टी के 11 उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए लोगों से सहयोग मांगेंगे।

भाजपा के ये हैं अहम मुद्दे

कश्मीर में भाजपा का मुख्य मुद्दा अनुच्छेद 370 हटने के बाद क्षेत्र में विकास में तेजी व पर्यटन में भारी वृद्धि है। क्षेत्र में पथराव, हड़तालें बंद होने के साथ देशविरोधी गतिविधियों पर लगी रोक भी भाजपा के मुख्य मुद्दे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री श्रीनगर रैली से उन राजनीतिक पार्टियों पर भी प्रहार करेंगे जो इस समय 370 को बहाल करने के दावे कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का संदेश कश्मीर के हर कोने तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने हर संभव प्रबंध किए हैं।

शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुबह 11 बजे होगी रैली

श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुबह 11 बजे होने जा रही रैली में कश्मीर के सभी जिलों से 50 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा है। राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह रैली को कामयाब बनाने के लिए श्रीनगर में डेरा डाले हुए हैं। प्रधानमंत्री वीरवार दोपहर डेढ़ बजे दूसरी रैली श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में करेंगे।

कटड़ा में करीब दो बजे पीएम की महारैली

बुधवार को विधानसभा चुनाव के प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कटड़ा में दोपहर करीब दो बजे पीएम की महारैली को कामयाब बनाने के लिए की तैयारियों का जायजा लिया। मोदी श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन परिसर में बने हेलीपेड पर उतरेंगे। वहां से सड़क मार्ग से स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में महारैली को संबोधित करने पहुंचेंगे। भाजपा ने रियासी व ऊधमपुर से 60 हजार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा है।

जम्मू कश्मीर में भाजपा के स्टार प्रचार की कमान संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश में चार महारैलियों को संबोधित करना है। इनमें 14 सितंबर को डोडा जिले में प्रधानमंत्री की चुनावी महारैली हो गई है। कटड़ा व श्रीनगर के बाद उन्होंने 28 सितंबर को जम्मू में चुनावी महारैली करनी है।

पीएम मोदी की चुनावी रैली को लेकर तैयारियां पूरी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कटड़ा में गुरुवार को आयोजित चुनावी रैली को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कटड़ा में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में स्टेज बनाने के साथ विशाल पंडाल बनाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2:00 बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। चुनावी रैली में रियासी जिले की तीनों जिला और ऊधमपुर की चारों विधानसभा सीटों के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था अत्यंत कड़ी कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं। वहीं, जिस मार्ग से होकर प्रधानमंत्री काफिले के साथ स्टेडियम पहुंचेंगे, उस मार्ग के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर दी गई है और जवानों की तैनाती कर दी गई है। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर हर कोई उत्साहित है। रैली को सफल बनाने के लिए लेकर भाजपा की ओर से 50 से ₹70 हजार लोगों को एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है।